CHHATTISGARHKORBA

उदासीन रहे जनप्रतिनिधि, भूविस्थापितो को नहीं मिल रहा अधिकार – कुलदीप

कोरबा-कटघोरा। कटघोरा विधानसभा क्षेत्र के जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) जोगी कांग्रेस के प्रत्याशी सपुरन कुलदीप ने अपने जनसम्पर्क के तहत ग्राम रलिया, भिलाईबाजार , गेवराबस्ती, मनगांव, खोडरी, रिसदी , पड़निया , पाली, अमगांव आदि गांवों में जनसम्पर्क किया। गांवों में नुक्कड़ सभाओं को सम्बोधित करते हुए सपुरन कुलदीप ने कहा कि कटघोरा विधानसभा कोयला खदानों और अन्य औद्योगिक संस्थानों का क्षेत्र है।

पिछले 60 साल से देश को विकास के लिए यहां से योगदान देने के बावजूद भूविस्थापित परिवार अपने रोजगार, बसाहट, मुआवजा के लिए आज भी संघर्ष कर रहे हैं। इतने दिनों में क्षेत्र के जनप्रतिनिधि अपनी उदासीनता और निक्कमापन के कारण न्याय नहीं दिला पाए जबकि मैं भूविस्थापितों के साथ निरन्तर खड़ा हूँ और विधायक बनकर विधानसभा में भी उनकी आवाज पुरजोर तरीके से पहुंचाना चाहता हूं ताकि पीड़ित परिवारों को उचित न्याय मिल सके।

श्री कुलदीप ने कहा कि आज तक कांग्रेस और भाजपा के जो भी जनप्रतिनिधि कटघोरा वासियों ने चुनकर भेजे उन्होंने विधानसभा में कभी भी अपने क्षेत्रवासियों के लिए आवास बुलंद नहीं किया। जिसका परिणाम कटघोरा विधानसभा क्षेत्र में सबको नजर आ रहा है। भू विस्थापित परिवार तो उपेक्षा का शिकार हो रहे हैं इसके अलावा नगर क्षेत्र के लोगों को भी मूलभूत सुविधाओं के लिए भटकना पड़ रहा है। विकास का विकेंद्रीकरण हो गया है और यह विकास कुछ लोगों के इर्द-गिर्द ही घूम रहा है। इस विकास को पूरे कटघोरा विधानसभा क्षेत्र में समान रूप से लाने की जरूरत है। खदानों से निकलने वाले कोयला खनिज से प्राप्त होने वाली आमदनी का एक बड़ा हिस्सा प्रभावित क्षेत्रों में खर्च होना है किंतु डीएमएफ के अरबों रुपया का भी पूरी तरह से मनमाना और दुरुपयोग होता आया है क्योंकि इसके लिए विधानसभा में बोलने हेतु क्षेत्र से कोई बुलंद आवाज नहीं पहुंची है इसलिए इस बार कटघोरा की अवाम मतदाता कांग्रेस और भाजपा को नकार जोगी कांग्रेस पर सपुरन कुलदीप पर भरोसा करे और चुनकर विधानसभा में भेजने के लिए ज्यादा से ज्यादा मतदान पक्ष में करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button