CHHATTISGARHKORBA

कटघोरा में बढ़ा सब्जी विक्रताओं का विवाद,पवन अग्रवाल के विरुद्ध शिकायत

0 तहसीलदार पर भी आरोप,सामानों की जप्ती की गई

कोरबा-कटघोरा। नगर पालिका परिषद कटघोरा के वार्ड नं. 04 आजाद नगर में 50-55 वर्षों से पौनी-पसारी बाजार में पसरा लगाकर सब्जी विक्रय करने से तहसीलदार कटघोरा द्वारा जनप्रतिनिधियों की शिकायत पर जगह खाली करवाने के संबंध में प्रशासन व पुलिस से शिकायत की गई है।

सब्जी विक्रेताओं ने आवेदन में कहा है कि वार्ड नं. 04, आजाद नगर कटघोरा में 50-55 वर्षों से पौनी पसारी बाजार में पसरा लगाकर सब्जी विक्रय का कार्य करते चले आ रहें है। हमारे द्वारा शांतिपूर्वक अपना व्यवसाय किया जाता है, उक्त व्यवसाय हमारे परिवार के जीकोपार्जन का एकमात्र साधन है। सब्जी विक्रय के अलावा हमारे पास और कोई धंधा नहीं है, हम पूर्ण रूप से बेरोजगार है। स्वरोजगार के उद्देश्य से हम करीबन 50-60 लोग डेली मार्केट का धंधा करते है कि पूर्व नगर पालिक उपाध्यक्ष पवन अग्रवाल द्वारा हमारे डेली मार्केट में आकर यहाँ सब्जी लगाने नहीं दूँगा जो करना है कर लेना, अभी के अभी इस जगह को खाली कर दो कहकर डेढ़ माह पूर्व धमकी दिया था और बीच बीच में आकर धमकी देते रहता है और झगड़ा को बढ़ाने के लिए अपने घर-परिवार के गाय (पालतु पशु) को बीच बाजार तरफ छोड़ दिया जाता है और जो करना है कर लेना कहकर धमकी देता है।
कहा गया है कि पवन अग्रवाल अपने पद का व ऊंची पहुँच का लाभ लेते हुए तहसीलदार कटघोरा को डेली मार्केट वालों के खिलाफ झूठा शिकायत किया गया है जिस कारण दिनांक 03.04.2024 शाम 4:00 बजे तहसीलदार कटघोरा बिना पूर्व सूचना के हमारे समानों को जबरन जप्ती बना लिए और यहाँ दुबारा मत बैठना कहकर हमारे समान को अपने साथ ले गये हैं। इस प्रकार पवन अग्रवाल और तहसीलदार कटघोरा के द्वारा सांठगांठ कर हमारे खिलाफ कार्यवाही कर हमें प्रताड़ित किया जा रहा है। उक्त डेली मार्केट हमारे जीवन यापन का एकमात्र साधन है, यदि हमें डेली मार्केट से भाग दिया जाता है, जगह खाली करवा दिया जाता है तो हमारे समक्ष भूखों मरने की नौबत आ जायेगी। हम सभी आस पास के गांव वाले डेली मार्केट में सब्जी विक्रय का कार्य करते है। हमारे डेली मार्केट से आने जाने के साधन में कोई परेशानी नहीं होती है। हमें वार्ड नं. 04, आजाद नगर में डेली मार्केट का कार्य बंद करवाने वाले, धमकी देने वाले पवन अग्रवाल के विरूद्ध कार्यवाही करने की कृपा करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button