CHHATTISGARHCRIMEKORBA

चोरों का आतंक:ट्रक-ट्रेलर-32 नग बकरा-बकरी की चोरी

कोरबा। कोरबा जिले में चोरों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। अज्ञात चोर भारी भरकम वाहनों के साथ-साथ बेजुबानों को भी नहीं बख्श रहे हैं। तीन मामले दर्ज कर ट्रक-ट्रेलर और बकरा-बकरियों के चोरों की तलाश की जा रही है।

कोरबा जिले के कोतवाली थाना से सम्बद्ध सीएसईबी पुलिस चौकी अंतर्गत पंडित दीनदयाल उपाध्याय सांस्कृतिक भवन(आशीर्वाद प्वाइंट) के सामने से खड़ी ट्रक को किसी अज्ञात व्यक्ति ने पार कर दिया। वार्ड क्रमांक 13 परिवहन नगर में रात लगभग 10 बजे के बाद इस घटना को अंजाम दिया गया। चोरी हुआ वाहन नेहरू नगर कुआंभट्ठा में रहने वाले मोहम्मद मंसूर अंसारी का है। इस वाहन को एक सप्ताह से घटनास्थल के सामने खड़ा किया गया था क्योंकि ड्राइवर अवकाश पर है। एक दिन पहले भवन में कार्यक्रम होने का हवाला देकर वहां से ट्रक को हटाने कहा गया था। ट्रक को हटाने से पहले ही वाहन की चोरी हो गई। मौके पर लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज देखने पर मालूम चला कि लगभग 10:30 बजे एक व्यक्ति यहां पहुंचा और मीटर बोर्ड खोलने के बाद जीपीएस के केबल को काट दिया। जिस शातिराना अंदाज में चोरी किया गया है,उससे वह तकनीकी तौर पर जानकर लगता है। मंसूर अली ने वाहन चोरी होने की सूचना सीएसईबी पुलिस चौकी में दे दी है।
दूसरे मामले में दीपका आजाद चौक SECL कालोनी निवासी अखिलेश यादव ने रिपोर्ट दर्ज कराया है।
उक्त transporter का ट्रेलर क्रमांक CG-12 S-6013 को दिनांक 13.11.2023 को सुबह 08/30 बजे ACB कोलवासरी के सामने रोड किनारे ड्रायवर नहीं होने से खडा करवा दिया गया था। 25 नवम्बर को को शाम 7 बजे तक ट्रेलर वहां पर थी। 26.11.2023 को सुबह 5 बजे अपने मोबाईल फोन में Wheelseye एप्लीकेशन को चालु किया तो देखा कि उक्त ट्रेलर का इंजन ऑन है, का मैसेज आया तब मैं हडबडा कर वहां जाकर देखा तो ट्रेलर नहीं थी। कुछ पता नहीं चलने पर ACB कोलवाशरी के सामने खड़ी ट्रेलर के चोरी होने की रिपोर्ट दीपका थाना में दर्ज कराया है।
0 सेंध मारकर कर वाहन में ले गए
पाली थाना अंतर्गत राधेश्याम पोर्ते उम्र 40 साल ग्राम बगमडू ग्राम पंचायत धौराभांठा में रहता है व खेती किसानी एवं बकरी पालन का काम करता है। उसके पास 60 बकरी है। 03.12.2023 को रोज की तरह सुबह 9 बजे बकरी चराने गया था कि शाम 5 बजे बकरी चराकर वापस आया। बकरी को कोठा के अंदर रखकर रात्रि में 9-10 बजे सो गया था। दूसरे दिन कोठा में रखे 27 नग बकरी व 5 नग बकरा गायब मिले। दीवार में सेंध मारकर चोरी किया गया व घर के कुछ दूरी पर मोटर सायकल तथा चार पहिया वाहन चक्का का निशान मिला है। 75,000 रूपये कीमती बकरी चोरी की रिपोर्ट दर्ज कर पतासाजी की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button