BalrampurBastarBijapurCHHATTISGARHDantewadaDhamtariDurgGaurella-Pendra-MarwahiJanjgir-ChampaJashpurKabirdhamKankerKondagaonMahasamundManendragarh-Chirmiri-BharatpurMohla-Manpur-ChowkiNarayanpurRaipur

जबरदस्ती हॉस्टल खाली कराने पर रोक

0 दंत चिकित्सालय की छात्राओं ने महिला आयोग की अध्यक्ष से लगाई थी मदद की गुहार

रायपुर। आज शासकीय दंत चिकित्सा महाविद्यालय रायपुर की लगभग 35 से 40 छात्राओं ने अपने महाविद्यालय के प्रबंधक के खिलाफ जबरदस्ती हास्टल खाली कराने के संबंध में छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष डॉ किरणमयी नायक को लिखित शिकायत किया है।

छात्राओं ने आयोग की अध्यक्ष डॉ किरणमयी नायक को बताया की वाह सभी फाइनल ईयर बी डी एस छात्रा हैं जो कि पिछले चार वर्षों से हॉस्टल में रह रहे हैं, अभी सभी छात्राओं की फाइनल ईयर का परीक्षा समाप्त भी नहीं हुआ है परंतु वार्डन के द्वारा आज दिनांक 29/12/2023 को नोटिस दिया गया और कहा कि तत्काल में रूम खाली करो और यहां से भाग जाओ अन्यथा पूरा सामान निकाल कर सड़क पर फेंक दिया जाएगा।

छात्रों ने आगे बताया कि हमने पूरी फीस भी जमा किया है। हमारे सीनियर आज हॉस्टल में रह रहे हैं । यह सारे कृत हमारे साथ ही किया जा रहा है. इन सब की जानकारी हमारे डेंटल कॉलेज के डायरेक्टर को है जबकि बॉयज हॉस्टल के में 40% रुम आज भी खाली है हम सभी छात्राएं छत्तीसगढ़ के बाहर की है अचानक सभी छात्राएं कहां और क्यों जाएं जबकि कॉलेज का नियम है की इंटरशिप के बाद ही कॉलेज छोड़ा जाता है हमारी सेफ्टी और सिक्योरिटी का ध्यान भी नहीं रखा गया है। कल की तारीख में सभी छात्राओं का परीक्षा है ऐसे में हम सभी कहां जाएंगे।

छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष डॉ किरणमयी नायक ने दंत चिकित्सा महाविद्यालय को आदेश दिया की छात्राओं से कमरा खाली न कराया जाए तथा 2 जनवरी 2024 को आयोग बुलाया है ताकि छात्राओं को तत्काल न्याय मिल सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button