CHHATTISGARHJanjgir-ChampaKORBARaipur

जांजगीर लोस से सुनीता ने की दावेदारी

0 अजा प्रदेश मोर्चा के महिला पदाधिकारी की जीत सुनिश्चित

जांजगीर चांपा (अकलतरा)। भाजपा अजा मोर्चा की प्रदेश मंत्री श्रीमती सुनीता पाटले ने जांजगीर लोकसभा क्षेत्र से अपनी दावेदारी प्रस्तुत की है। लोकसभा क्षेत्र अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है जहां से अकलतरा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम नरियरा निवासी मजबूत प्रत्याशी हो सकती हैं।
जांजगीर लोकसभा अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित सीट है। यहां किसी भी अन्य वर्ग का प्रत्याशी चुनाव मैदान में अपनी उम्मीदवारी के लिए दावेदारी नहीं कर सकता है। जांजगीर लोकसभा क्षेत्र में हारे हुए पहले के पूर्व विधायक और सांसद अपनी दावेदारी प्रस्तुत कर रहे हैं। इन बड़े तमाम नेताओं और सक्रिय पदाधिकारियों के रहते जांजगीर लोकसभा क्षेत्र की आठों विधानसभा सीट पर वर्तमान में कांग्रेस के विधायकों का कब्जा है। ऐसे में जांजगीर लोकसभा सीट भाजपा के लिए एक बड़ी चुनौती हो सकती है। इस बड़ी चुनौती को भारतीय जनता पार्टी किसी मजबूत और नए महिला प्रत्याशी को लेकर दांव खेले तो जीत सुनिश्चित होगी। पूर्व सांसद कमला पाटले को लेकर भी पार्टी नें ऐसे ही कठिन समय में दांव खेला था, जिस पर वे खरी उतरीं और जीत सुनिश्चत हुई। वर्तमान में उनको लेकर क्षेत्र में कठिन परिस्थितियों का दौर चल रहा है। ऐसे में संगठन किसी अन्य और नई महिला पदाधिकारी को मौका दे तो पुन: जीत सुनिश्चित हो सकती है।

0 सतनामी समाज में है पकड़
जांजगीर लोकसभा क्षेत्र में बड़े-बड़े धुरंधरों के बीच अकलतरा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम नरियरा निवासी सुनीता पाटले ने अपनी दावेदारी प्रस्तुत कर सभी को हैरान कर दिया है। सतनामी समाज में उनकी पकड़ भी मजबूत बताई जा रही है। पार्टी के कार्यक्रमों को लेकर वे हमेशा तत्पर रही हैं। पार्टी संगठन ने उन्हें वर्तमान में अनुसूचित जाति मोर्चा में प्रदेश मंत्री के पद की जिम्मेदारी सौंपी है।

0 प्रदेश मंत्री ने खिलाया कमल
मोर्चा के प्रदेश मंत्री सुनीता पाटले को कोरबा सहित कटघोरा विधानसभा क्षेत्र में समाज के व्यक्तियों को जोड़कर भाजपा उम्मीदवार को जिताने के लिये महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी थी, जिस पर वे खरी उतरीं। उन्होंने कोरबा के लखनलाल और कटघोरा के प्रत्याशी प्रेमचंद पटेल को जिताने प्रचार-प्रसार सहित सामाजिक बैठकें ली। अंतत: दोनों विधानसभा क्षेत्र में उनकी मेहनत रंग लायी और भाजपा उम्मीदवारों की रिकॉर्ड मतों से जीत दर्ज कराते हुए उन्होंने कमल खिलाया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button