CHHATTISGARHKORBA

पूर्व मंत्री जयसिंह के जन्मदिन पर हुए अनेक कार्यक्रम, लगा बधाई देने वालों का तांता

कोरबा। पूर्व केबिनेट मंत्री जयसिंह अग्रवाल का जन्मदिन इस बार कुछ खास रहा। बच्चों को भी इस बार श्री अग्रवाल के जन्मदिन पर खुशियां मिली, अपने चहेते अंकल जयसिंह के जन्मदिन मनाने की खुशी। वृद्धाआश्रम में भी जब श्री अग्रवाल के जन्मदिन पर केक कटा तो कई हताश चेहरों में कुछ पलों के लिए खुशियां आई। वृद्धजनों को उपहार मिला तो उनके लरजते होंठों पर मुस्कान थी, और ऐसे कई पल आये जिसमें वृद्धजन, बच्चों के चेहरों पर मुस्कान बिखर रही थी।

हमने कई सेलिब्रिटी का जन्मदिन उत्सव देखा है, लेकिन जयसिंह अग्रवाल कुछ अलग करने की चाहत रखते हैं। लोगों के बीच पहुंचकर जयसिंह अग्रवाल ने उनकी तमन्ना भी पूरी की, और खुशियों में उन्हे भी शामिल किया। सुबह से रात तक जयसिंह अग्रवाल के जन्मदिन के अवसर पर विभिन्न संगठनों, समाजसेवी संस्थाओं और पार्टी पदाधिकारियों की ओर से विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए। पूरे दिन शुभकामनाएं व्यक्त करने वाले लोगों का हुजूम उमड़ता रहा।

जयसिंह अग्रवाल के जन्म दिवस के अवसर पर सुबह से ही कार्यक्रमों का सिलसिला आरंभ हो गया था। सर्वप्रथम सुबह 7 बजे कोरबा सीतामणी स्थित गऊ माता चौक में आयोजित कोरबा कराटे अकादमी के होनहार खिलाड़ियों के साथ अपना जन्मदिन केक काट कर मनाया इस मौके पर उपस्थित खिलाड़ी बच्चों के साथ हर आयुवर्ग के विशाल समूह द्वारा जयसिंह अग्रवाल को बधाईयां देते हुए स्वस्थ व सुदीर्घ जीवन की शुभकामनाएं दी गईं। इस मौके पर श्री अग्रवाल ने खिलाड़ी बच्चों को स्मृति चिन्ह भेंट किया। इस कार्यक्रम में युवा कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकताओं के साथ बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं और गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

सुबह आठ बजे प्रजापिता ब्रह्मकुमारीज् ईश्वरीय आश्रम केें सदस्यों ने श्री अग्रवाल से केक कटवाया जहॉ समस्त सदस्यों द्वारा स्वस्ति वाचन के साथ मंगल कामनाएं करते हुए आशीर्वाद प्रदान किया गया। जयसिंह अग्रवाल को आशीर्वाद स्वरूप प्रसाद भेंट किया गया। ब्रह्मकुमारीज कोरबा इकाई के सभी प्रमुख पदाधिकारी व सदस्य उपस्थित रहे।    
कोरबा निज निवास पर जयसिंह अग्रवाल को जन्मदिवस के अवसर पर आज सुबह से ही बधाईयां और शुभकामनाएं व्यक्त करने वाले लोगों का तांता लगा रहा।

कोरबावासियों के चहेते जयसिंह अग्रवाल हर किसी के सुख-दुःख की परवाह परिवार के सदस्य जैसे ही करते हैं और यही वजह है कि हर कोरबावासी के दिल में उनके प्रति विशेष स्थान है। सुबह से ही जन्मदिन की बधाईयां देने के लिए कोरबा के सभी समाज के प्रमुख सदस्य, सभी संगठनों, संघ, व्यापारी प्रकोष्ठों व मोर्चा दलों के पदाधिकारियों और सदस्यों, विभिन्न एसोसिएशनों, क्लब के पदाधिकारियों और सदस्यों ने व्यक्तिगत तौर पर जयसिंह अग्रवाल के निज निवास पहुंचकर बधाईयां देते हुए उनके स्वस्थ, सुदीर्घ और यशस्वी जीवन की शुभकामनाएं व्यक्त की।

बधाई देने वालों में आम से लेकर खास व्यक्ति के लोग पहुंचे। सभी से सौम्य भाव से मिले ओर सबका अभिवादन स्वीकार किया। समस्त आगंतुकों के लिए निवास पर ही स्वल्पाहार आदि की पूरी व्यवस्था की गई थी जिसका आगंतुकों ने स्वरूचि अनुसार आनंद उठाया।

तत्पश्चात श्री अग्रवाल सर्वमंगला मंदिर में माँ सर्वमंगला देवी दर्शन व पूजा अर्चना कर क्षेत्रवासियों की खुशहाली के लिए माँ से आशीर्वाद मांगा। देवी दर्शन के बाद प्रशांति वृद्धाआश्रम में वृद्धाजनों को उपहार भेंट कर उनका आशीर्वाद प्राप्त किया।

श्री अग्रवाल अपने समर्थको के साथ मुड़ापार एसईसीएल स्थित काली मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना कर प्रसाद वितरण किया। इस मौके पर युवा कांग्रेस के पदाधिकारी उपस्थित थे। एसईसीएल में संचालित कुष्ठ आश्रम में श्री अग्रवाल के जन्मदिवस के उपलक्ष्य पर विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम में शामिल होकर श्री अग्रवाल ने  केक काट कर आश्रम में निवासरत सदस्यों के साथ जन्मदिन की खुशी को साझा किया । इस मौके पर सभी के लिए भोजन की व्यवस्था किया गया था।

दोपहर के समय निवास पर कोरबावासियों से अभिवादन स्वीकार करते रहे और शाम 4 बजे कनबेरी स्थित गौशाला पहुंचकर गऊ पूजन किया। गायों को गुड-चना खिला कर जन्मदिन की खुशियाँ मनाई। इस मौके पर सभी ने श्री अग्रवाल को स्वस्थ दीर्घायु व यशस्वी होने की शुभकामनाएं देते कहा कि एक कर्मयोगी की तरह आगे भी कोरबा को विकास के लिए कार्य करते रहे। संध्या 6 बजे दर्री जमनीपाली क्षेत्र के सामाजिक, व्यापारी बंधु एवं पार्टी पदाधिकारियों के साथ केक काटकर जन्मदिन मनाया। इसी प्रकार बालको में दो स्थानों पर सामाजिक एवं राजनैतिक संगठनों द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए।

तत्पश्चात जिला चिकित्सालय में इलाज करा रहे लोगों से मिलकर उनका हाल-चाल जाना उन्हें उपहार में फल भेंट करते हुए उनके शीघ्र स्वास्थ्य होने की कामना की। उनके परिजनों से भी मिले और चिकित्सालय की व्यवस्था के बारे में जानकारी ली। इसी तरह श्री अग्रवाल अपने जन्मदिन पर सबके साथ खुशियाँ बाटी और कोरबावासियों के इस अपार प्रेम के लिए कोरबा वासियों के प्रति आभार व्यक्त किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button