BalodBaloda BazarBalrampurBastarBemetaraBijapurBilaspurCHHATTISGARHCRIMEDantewadaDhamtariDurgGariabandGaurella-Pendra-MarwahiJanjgir-ChampaJashpurKabirdhamKankerKhairagarh-Chhuikhadan-GandaiKondagaonKORBAKoriyaMahasamundManendragarh-Chirmiri-BharatpurMohla-Manpur-ChowkiMungeliNarayanpurRaigarhRaipurRajnandgaonSaktiSarangarh-BilaigarhSukmaSurajpurSurguja

पूर्व मंत्री डहरिया के नाम ठगी,निजी सचिव पर कोरबा में FIR दर्ज

कोरबा। छत्तीसगढ़ के तत्कालीन कैबिनेट मंत्री डॉ.शिव डहरिया का खुद को निजी सचिव होना बताकर एक व्यक्ति ने नौकरी लगवाने की आड़ में ठगी को अंजाम दिया है।

पीड़ित टीकाराम श्रीवास पिता बुधराम श्रीवास उम्र 60 वर्ष निवासी ग्राम एतमानगर थाना बांगो जिला कोरबा निवासी की बेटी सरिता श्रीवास उम्र 27 वर्ष को नौकरी लगवाने ठगा गया। सरिता श्रीवास ने 2020 में स्टाफ नर्स मर्ती परीक्षा 2020 में फार्म भरा था। ग्राम बांगो में समाज के गुरु मधुरदास वैष्णव के घर में प्रकाश वैष्णव निवासी पलारी से पीड़ित का परिचय हुआ था।दूसरे दिन चर्चा हुआ तब प्रकाश वैष्णव पिता कृष्णा वैष्णव उम्र 35 वर्ष निवासी सर्रा थाना पलारी जिला बलौदा बाजार छ.ग. ने अपना परिचय बताते हुए बोला की मैं शिव डहरिया का निजी सचिव हूं, मैं तुम्हारे बेटी सरिता को नौकरी लगवा दूंगा और दो लाख रूपये लगेगा। प्रकाश वैष्णव के बातों पर विश्वास कर 28/08/2020 को 50 हजार रूपये नगद दिया। 04/09/2020 को प्रकाश वैष्णव अपने दोस्त ईश्वर दास वैष्णव पिता धरमदास वैष्णव ग्राम रामेपुर के साथ दोबारा आया और बोला मंत्री जी का पैसा देना है और 1,50,000/- रू. (एक लाख पचास हजार रूपये) ले लिया।
बहुत समय बीत जाने के बाद जब प्रकाश वैष्णव को नौकरी के बारे में पूछा तो टाल मटोल करने लगा। प्रकाश वैष्णव को खोजते हुए 11/01/2022 को उसके घर गया और पैसा वापस करने के लिए बोला तो मेरे पास अभी पैसा नहीं है, आप के भांचा बालाराम सेन के नाम से पचास हजार का चेक दे रहा हूं,कहकर एक चेक दिया। बाकी पैसा बाद में देने का वादा किया।
पीड़ित ने बताया कि प्रकाश वैष्णव के द्वारा बलदाउ पुरी गोस्वामी पिता रामपुरी गोस्वामी से भी नौकरी लगाने के लिये पैसा मांगा गया था जिसका पता चलने पर बलदाऊ गोस्वामी से चर्चा किया तब धोखाधड़ी का पता चला। बांगो पुलिस ने पीड़ित टीकाराम
की रिपोर्ट पर प्रकाश वैष्णव के विरुद्ध
IPC की धारा 420 के तहत जुर्म दर्ज किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button