BilaspurCHHATTISGARHDhamtariRaipur

फ्यूचर शाइन स्कूल के विज्ञान प्रदर्शनी को सराहा विधायक अमर अग्रवाल ने

0 विद्यार्थियों को हमेशा रचनात्मक सोच रखने की सलाह दी

बिलासपुर। फ्यूचर शाइन इंग्लिश मीडियम स्कूल, राजेंद्र नगर, में वार्षिक विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन हुआ, जिसके मुख्य अतिथि बिलासपुर विधायक अमर अग्रवाल रहे। “आई एम इनोवेटर” की थीम पर कार्यक्रम का उद्घाटन एवं वैज्ञानिक प्रदर्शनी का अवलोकन करते हुए विधायक अमर अग्रवाल द्वारा विद्यार्थियों के बनाए मॉडल, शिक्षकों के प्रबंधन और उसकी प्रतिभा की सराहना की। उन्होंने विद्यार्थियों से हमेशा रचनात्मक सोच रखने की सलाह दी। कहा कि विद्यार्थी हमेशा कुछ नया करने की सोचें और इसी में अपनी ऊर्जा को लगाएं। बच्चों को प्रेरित करते हुए श्री अग्रवाल ने कहा आज इनोवेशन का जमाना है। नवाचार को हर क्षेत्र में बढ़ावा मिल रहा है और इससे अच्छे परिणाम भी सामने आ रहे हैं। श्री अग्रवाल ने विज्ञान के साथ दूसरे क्षेत्रों में भी नवाचार को बढ़ावा देने की जरूरत पर बल दिया।

इस विज्ञान प्रदर्शनी में स्कूल के 200 से भी ज्यादा छात्र-छात्राओं ने विभिन्न विषयों पर अपना मॉडल बनाकर उसे प्रदर्शनी में प्रदर्शित किया, जिसमे सभी कक्षाओं मे विज्ञान एवं अन्य विषयों के पोस्टर एवं चार्ट से सजा रख था।
विद्यार्थी द्वारा विभिन्न प्रकार के आधुनिक व स्वदेशी तकनीक पर तैयार मॉडल और प्रोजेक्ट पर आधारित विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन विद्यालय परिसर के विभिन्न कक्षाओ मे हुआ। इसमें विद्यालय के छात्र अपनी रचनात्मक प्रतिभा और तीव्र बुद्धिमता से जटिल संरचना पर आधारित संयंत्र के बेहतर तकनीक के जरिए आसान तरीके से मॉडल प्रस्तुत कर लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया।इसमें, प्रदूषण समस्या रोकथाम,परमाणु ऊर्जा, मिशन चंद्रयान, महिला सुरक्षा यंत्र,स्वच्छ भारत योजना, सड़क सुरक्षा,सौर मंडल,पर्यावरण सुरक्षा,स्मार्ट सिटी व सौर ऊर्जा आदि सहित अलग-अलग विषयों को प्रदर्शित किया। हैंड एंड क्राफ्ट का अलग से प्रदर्शनी आयोजित हुई। इस वार्षिक आयोजन में स्कूल प्रबंधन ने विद्यार्थियों के अभिभावकों को भी आमंत्रित किया था।

इस कार्यक्रम मे भाजपा जिला अध्यक्ष रामदेव कुमावत, प्रदेश कार्य समिति सदस्य भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा मौलाना मुहम्मद यूसुफ रजा बरकाती , हाजी ज़ुबेर, अध्यक्ष मेमन जमात बिलासपुर जहांगीर भाभा, श्री आनंद तावडकर,स्कूल प्रिंसिपल मोहम्मद इमरान,सभी शिक्षकगण आदि शामिल रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button