CHHATTISGARHKORBA

बिजली कटौती व बढ़े दर के विरोध में प्रदर्शन

कोरबा-कटघोरा। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी एवं जिला कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर ब्लाक कांग्रेस कमेटी कटघोरा द्वारा छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार द्वारा अघोषित विद्युत कटौती एवं बिजली दरों में बढ़ोतरी के विरोध में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कटघोरा बस स्टेंड के पास किया गया।
छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत नियामक आयोग ने पिछले महीने राज्य में सभी श्रेणियों के उपभोक्ताओं के लिए मौजूदा दरों की तुलना में बिजली दरों में औसतन 8.35 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है। नई दरें एक जून से प्रभावी हो गई हैं।

शहर कांग्रेस अध्यक्ष राजीव लखनपाल ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए कहा कि घरेलू उपभोक्ता, किसान, उद्योगपति या व्यवसायी, सभी बढ़ी हुई बिजली दरों और बिजली कटौती का खामियाजा भुगत रहे हैं।

उन्होंने कहा कि ताप विद्युत संयंत्रों में इस्तेमाल होने वाला कोयला, देश के आधे हिस्से को छत्तीसगढ़ से आपूर्ति किया जाता है। राज्य देश को ऊर्जा (बिजली संयंत्रों के लिए कोयला) की आपूर्ति कर रहा है, लेकिन खुद बिजली आपूर्ति में रुकावटों का सामना कर रहा है।

शहर कांग्रेस अध्यक्ष राजीव लखनपाल ने आरोप लगाया कि राज्य में बिजली की दरें पड़ोसी राज्यों से अधिक हैं। उन्होंने दावा किया कि पिछली दरों की तुलना में बिजली दरों में औसतन आठ प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई है लेकिन बिजली के बिलों में डेढ़ गुना वृद्धि हुई है।

धरना प्रदर्शन में मुख्य रूप से ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोरेलाल यादव, पार्षद रविंद्र मोहन बघेल, पूर्व विधायक प्रतिनिधि राज जायसवाल, रमेश पटेल, घनश्याम मालवानी, लाल बाबू सिंह ठाकुर, अशरफ मेमन आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button