CHHATTISGARHKORBA

महतारी वंदन योजना छत्तीसगढ़ की माताओं बहनों के सम्मान और स्वाभिमान का प्रतीक साबित होगा: सरोज पांडेय

सरोज पांडेय ने महतारी वंदन की शुरुआत करते महिलाओं को 1000 महीना देने पर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री का जताया आभार, आज के दिन को ऐतिहासिक बताया

कोरबा। मोदी की पूरी होती गारंटी का स्वागत करते हुए कोरबा लोकसभा की भाजपा प्रत्याशी सुश्री सरोज पांडेय ने कहा आज महतारी के वंदन का ऐतिहासिक दिन है। छत्तीसगढ़ की माताओं-बहनों के सम्मान एवं स्वाभिमान का अभिनंदन आज प्रदेश की भाजपा सरकार ने किया है। मोदी की गारंटी को पूरा करते हुए “महतारी वंदन योजना” के अंतर्गत छत्तीसगढ़ की 70 लाख से भी अधिक मातृशक्तियों को उनकी सम्मान राशि ₹1000 प्रति माह प्रदान किया जाना हैं। अब महतारी पैसे के अभाव की नहीं, महतारी वंदन के प्रभाव की बात कर रही है। प्रतिमाह 1 हजार रुपये की यह योजना महिलाओं के आत्मनिर्भर भविष्य को बढ़ावा देने में मदद करेगी और हम सभी को गर्व है कि इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी है।

छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार आने के बाद सुशासन की पुनर्स्थापना हुई है इसलिए प्रत्येक वर्ग के लिए लगातार कल्याणकारी कार्य किये जा रहे हैं । आज छत्तीसगढ़ की महतारी, दीदियों, बहनों के लिए वो ऐतीहासिक दिन है जो सदैव सुनहरे अक्षरों में लिखा जाएगा । आज का यह दिन न केवल उन्हें आर्थिक सहायता करने का दिन है, अपितु महिलाओं को आत्मसम्मान और आत्मनिर्भरता से जीने की नई आशा प्रदान करने वाला दिन है । अब हर महीने जब महतारी बहनों को उनके खाते में सीधे 1000 रु मिलेंगे तो छत्तीसगढ़ की महिलाएं और सशक्त होंगी ।

भारतीय जनता पार्टी की कोरबा लोकसभा प्रत्याशी सुश्री सरोज पांडे ने भावविभोर करने वाली इस ऐतिहासिक योजना से प्रदेश की महिलाओं को लाभान्वित करने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय का प्रदेश की महिलाओं की ओर से आभार ब्यक्त किया है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button