BastarBemetaraBilaspurCHHATTISGARHDantewadaDhamtariDurgJanjgir-ChampaJashpurKhairagarh-Chhuikhadan-GandaiKondagaonKORBARaipurRajnandgaonSaktiSarangarh-BilaigarhSukma

यातायात नियम तोड़ा,1.32 करोड़ का जुर्माना

0 कोरबा जिले में दुर्घटनाओं को नियंत्रित करने सक्रिय यातायात पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई
0 मौके पर 24210 प्रकरण बनाए, 621 प्रकरण न्यायालय में पेश किये गए
कोरबा। यातायात नियमों का उल्लंघन कर दुपहिया से लेकर भारी वाहनों का परिचालन करने वालों के विरुद्ध यातायात पुलिस और अमले ने ताबड़तोड़ कार्रवाई की है। नियमों का पालन करते हुए वाहन चालन की हिदायत और समझाईश देने के साथ-साथ विशेष अभियान जिला पुलिस अधीक्षक के मार्गदर्शन व निर्देश में यातायात थाना के द्वारा वर्ष भर कोई न कोई कार्यक्रम के रूप में चलाये जाते रहे। सडक़ पर सुरक्षित आवागमन को प्रोत्साहित करने और हादसों को नियंत्रित करने के लिए कार्रवाई व जागरुकता के साथ ही नशे की हालत में वाहन चलाने, बाईक पर तीन सवारी, बिना सीट बेल्ट के कार चालन, वाहनों के शीशे पर काली फिल्म लगे होने सहित अन्य तरह से यातायात नियमों का उल्लंघन पर साल भर कार्रवाई होती रही।

यातायात थाना के प्रभारी एसआई गोवर्धन मांझी से मिली जानकारी के अनुसार वर्ष भर में कुल 24831 प्रकरण दर्ज किए गए जिनमें कुल 1 करोड़ 32 लाख 97 हजार 300 रुपए जुर्माना वसूला गया। इनमें सीएफ के 24210 प्रकरण दर्ज कर 1 करोड़ 4 लाख 87 हजार 600 रुपए शमन शुल्क वसूला गया। यातायात पुलिस द्वारा उल्लंघन संबंधी 621 प्रकरण न्यायालय में पेश किए गए जिनमें 28 लाख 9 हजार 700 रुपए अर्थदण्ड संबंधितों पर आरोपित किया गया।
0 सडक़ दुर्घटना भी होती रही
साल 2023 के प्रारंभ से लेकर अंत तक जिले के विभिन्न क्षेत्रों में सडक़ हादसे होते रहे। जिले के सीमांत बांगो थाना क्षेत्र में घाटी और घुमावदार रास्तों, अंधे मोड़ पर मौतों का आंकड़ा ज्यादातर रहा तो वहीं दीगर थाना क्षेत्रों में भी वाहन चालक स्वयं से हादसे का शिकार हुए तो दुपहिया, चार पहिया और भारी वाहनों की टक्कर/ठोकर से जानें जाती रहीं। आंकड़ों पर गौर करें तो 2023 में दुर्घटना के 643 आंकड़े दर्ज हुए हैं। मृतकों की संख्या 314 तो घायलों का आंकड़ा 585 दर्ज हुआ है। सडक़ों पर सुरक्षित आवागमन न करते हुए स्वयं और दूसरे की परवाह न करने वाले लापरवाह वाहन चालकों के कारण तो कई मामलों में खराब सडक़ हादसे की वजह बने हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button