BilaspurCHHATTISGARHCRIMEJanjgir-ChampaKhairagarh-Chhuikhadan-GandaiNATIONALRaipur

सताए हुए लोगों का ACB पर बढ़ा भरोसा,भ्रष्ट नौकरशाहों की शामत

0 पटवारी रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार, मची खलबली

खैरागढ़। रिश्वतखोर और भ्रष्ट नौकरशाहों से त्रस्त हो रहे लोगों का भरोसा एंटी करप्शन ब्यूरो पर बढ़ा है। इस तरह के मामलों में अब जागरुक लोग संबंधित विभाग के अधिकारी अथवा जिले के अधिकारी, कलेक्टर, पुलिस अधिकारी, एसपी को शिकायत करने की बजाय सीधे एंटी करप्शन ब्यूरो से संपर्क कर रहे हैं। एंटी करप्शन ब्यूरो की ऊर्जावान टीम ऐसे भ्रष्ट नौकरशाहों के लिए शामत बनकर आई है। सरकार से मोटी तनख्वाह लेने के बावजूद आम जनता के छोटे-छोटे काम के लिए रुपए की मांग कर उन्हें आर्थिक संकट में डालने वाले भ्रष्ट नौकरशाहों के विरुद्ध इस तरह की कार्रवाई से ऐसे लोगों में खलबली मची है। ACB की त्वरित कार्यशैली की सराहना हो रही है। ACB के अधिकारियों ने भी आम जनता से अपील की है कि वह किसी भी तरह के आर्थिक भ्रष्टाचार के संबंध में उन्हें तत्काल शिकायत करें ताकि ऐसे लोगों पर कार्रवाई हो सके। ACB की टीम रिश्वतखोरों को न सिर्फ पकड़ रही है बल्कि यह भी पता लग रही है कि ऐसे लोगों ने अपनी आय से अधिक कितनी संपत्ति रिश्वत के पैसों से बना रखी है।

एंटी करप्शन ब्यूरो ने पटवारी को 4000 रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। आरोपी पटवारी का नाम विवेक परगनिहा है।खैरागढ़- छुईखादन-गंडई जिले में एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने ये कार्रवाई की है। ACB की 8 सदस्यीय टीम ने किसान की शिकायत के बाद पटवारी को 4 हजार रुपए की घूस लेते गिरफ्तार किया है।
जानकारी के मुताबिक पटवारी खैरागढ़ के ग्राम पंचायत प्रकाशपुर में पदस्थ है। आरोपी ने टोलागांव के किसान किशोर दास साहू से जमीनी दस्तावेज में सुधार के लिए 4 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी। मामले की शिकायत के बाद शुक्रवार को ACB की टीम प्रकाशपुर पहुंची थी। पटवारी काम करने के एवज में रुपए मांग रहा था। काम न करने के कारण किसान ने पटवारी की शिकायत एंटी करप्शन ब्यूरो में की।
शुक्रवार की सुबह पटवारी को ACB ने 4 हजार की रकम के साथ घूस लेते गिरफ्तार कर लिया।पटवारी राजनांदगांव के ममता नगर का रहने वाला है। आरोपी के खिलाफ पर्याप्त साक्ष्य के आधार पर ACB ने कार्रवाई की है। ACB पटवारी को खैरागढ़ के व्यवहार न्यायालय में पेश करने की तैयारी में है। आपको बता दें कि इन दिनों छत्तीसगढ़ में एसीबी काफी एक्टिव है। लगातार रंगे हाथों पकड़ने की कार्रवाई चल रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button