Baloda BazarBastarBemetaraBilaspurCHHATTISGARHDantewadaGariabandJanjgir-ChampaJashpurKhairagarh-Chhuikhadan-GandaiKORBAKoriyaMohla-Manpur-ChowkiNarayanpurRaipurSaktiSukmaSurajpurSurguja

स्कूटी में बड़ी तेजी से घुसा सांप,डर ऐसा कि पुर्जा-पुर्जा खुलवाया

कोरबा। बालको क्षेत्र में स्कूटी में साँप घुसने का मामला सामने आया। रविवार शाम को चेकपोस्ट बस्ती के मेन रोड में खड़े एक व्यक्ती के स्कूटी में बड़ी तेजी से देखते ही देखते एक साँप घुस गया। लोग समझ पाते उससे पहले ही साँप स्कूटी के अन्दर घुस गया जिसके बाद स्कूटी मालिक ने दूरी बना लिया। स्कूटी में साप घुसने की भनक आस पास खड़े लोगों को हुई तो देखते ही देखते पूरा रोड जाम हो गया, कुछ लोगों ने स्कूटी को हिला कर साप को निकालने का प्रयास किया पर साँप कही दुबक के बैठ गया था। आखिरकार थक हार के लोगों ने इसकी जानकारी वाइल्डलाइफ रेस्क्यू टीम प्रमुख जितेंद्र सारथी को दिया।

थोड़ी देर बाद घटना स्थल पहुंच कर मोर्चे को संभाला, फिर गाड़ी मालिक ने एक एक कर गाडी का पुर्जा पुर्जा खुलवाया फिर भी साप का कोई अता पता नहीं चल रहा था ,साप को देखने के लिए वहा लोगों की भीड़ इस कदर इकट्ठा हो गईं की रोड तक जाम हो गया आखिरकार एक घण्टे की मेहनत के बाद एक किनारे साप बैठा नज़र आया फिर धीरे धीरे उसको बाहर निकाला गया जिस पर जितेंद्र सारथी ने बताया यह धमना साप हैं जो ज़हरीला नहीं होता पर लोग अक्सर धोखा खा जाते हैं साथ ही पहचान नहीं पाते। फिर साप को डिब्बे में बंद कर पास ही जंगल में छोड़ दिया गया।

जितेंद्र सारथी ने आम जनों से अपील करते हुए कहा है कि इस समय थोड़ी सावधानी रखें। साँप गर्मी से बचने के लिए अक्सर छांव की तलाश में स्कूटी के अन्दर घुस कर बैठ जाते हैं।

वाइल्डलाइफ रेस्क्यु टीम कोरबा
हेल्प लाइन नंबर
8817534455,7999622151

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button