CHHATTISGARHKORBA

अधिकारी-कर्मचारी को पैसे न दें किसी भी शासकीय कार्य के लिए

0 कोई पैसे की मांग करता है तो उसकी शिकायत जरूर करें: कलेक्टर

0 निर्माण संबंधी मांगों का परीक्षण कराने कलेक्टर ने दिए निर्देश
0 घिनारा में आयोजित जिला स्तरीय शिविर में लाभान्वित किया गया
कोरबा। जिला स्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन शुक्रवार को करतला ब्लॉक के दूरस्थ ग्राम घिनारा में आयोजित किया गया। इस दौरान कलेक्टर ने ग्रामीणों से अपील की कि वे शासन की योजनाओं का लाभ उठाएं। शिविर में कुल 253 आवेदन प्राप्त हुए, जिसमें से 83 आवेदन पर मौके पर ही निराकरण कर दिया गया। अन्य आवेदन मांग तथा शिकायत संबंधी होने की वजह से आवेदन पर परीक्षण कर कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।
शिविर में उपस्थित जनपद अध्यक्ष करतला श्रीमती सुनीता कंवर ने कहा कि यहां ग्रामीणों की समस्याओं के निराकरण के लिए शिविर आयोजित किया गया है। ग्रामीण इस शिविर का लाभ जरूर उठाएं। यहां शासन की योजनाओं की जानकारी मिलने के साथ ही अपनी समस्याओं का निराकरण भी संबंधित अधिकारी के माध्यम से करा सकते हैं। कलेक्टर अजीत वसंत ने कहा कि क्षेत्रवासियों द्वारा प्रस्तुत मांग संबंधी आवेदन क्षेत्र के विकास कार्यों से जुड़े हुए हैं जिसमें नए विद्यालय भवन, आंगनबाड़ी भवन, सीसी रोड, सडक़ की मांग, पुल पुलिया के निर्माण सहित अन्य कार्य शामिल हंै। सभी विकास कार्यों से संबंधित आवेदनों का परीक्षण कर शासन के नियमानुसार प्राथमिकता से निराकरण सुनिश्चित किया जाएगा। डीएमएफ की शासी परिषद की अगली बैठक में सभी पंचायतों में विकास कार्य स्वीकृत किए जाएंगे। कलेक्टर ने ग्रामीणों को जागरूक करते हुए कहा कि ग्रामीण किसी भी शासकीय कार्य के लिए किसी भी अधिकारी-कर्मचारी को पैसे न दें। कोई अधिकारी, कर्मचारी पैसे की मांग करता है तो उसकी शिकायत जरूर करें। कलेक्टर सहित अतिथियों द्वारा विभिन्न विभागों में संचालित योजनाओं से हितग्राही ग्रामीणों को लाभान्वित किया गया।
0 नियमों और अपराधों के बारे में बताया एसपी ने
पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी ने शिविर में यातायात नियमों का पालन करने एवं दोपहिया वाहन चलाते समय अनिवार्य रूप से हेलमेट पहनने की समझाइश दी। ऑनलाइन ठगी, धोखाधड़ी, फर्जी कॉल, ईनाम, लॉटरी, कूपन जीतने के नाम पर होने वाले साइबर क्राइम से भी सावधान रहने एवं किसी भी अंजान व्यक्ति को ओटीपी, पासवर्ड, पिन नंबर नही देने के लिए कहा। श्री तिवारी ने कहा कि कोरबा पुलिस आपकी सहायता के लिए है। आम नागरिक अपनी समस्याओं के समाधान के लिए बेझिझक नजदीकी थानों एवं एसपी कार्यालय में संपर्क कर सकते हैं।  

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button