CHHATTISGARHNATIONALRaipurTOP STORY

BREAK: IED ब्लास्ट,दो पीठासीन अधिकारी और जवान जख्मी

रायपुर। चुनाव के ठीक पहले नक्सलियों द्वारा BSF और जिला बल की पोलिंग टीम को IED ब्लास्ट से उड़ाने की कोशिश की गयी। इस दौरान BSF के एक जवान और दो चुनाव अधिकारी घायल हुए हैं। हालांकि सभी घायलों की स्थिति सामान्य बतायी जा रही है। जानकारी के मुताबिक कांकेर के थाना छोटेबेटिया से बीएसएफ एवं जिला बल की संयुक्त पार्टी पोलिंग के 4 टीम को लेकर कैम्प मरबेड़ा से रेंगाघाटी रेंगागोंदी मतदान केंद्र जा रही थी।
इसी दौरान रेंगागोंदी के पास लगभग शाम चार बजे बजे प्रेशर आईईडी ब्लास्ट हो गया। इस घटना में बीएसएफ के आरक्षक चंद्रप्रकाश सेवल एवं पोलिंग पार्टी के 2 कर्मचारी घायल हो गये।

बताया जा रहा कि नक्सलियों ने 3 आईईडी को ट्रिगर किया था, जिसमें एक बीएसएफ जवान व मतदान कर्मी घायल हुए हैं। घायल जवान के पैर में चोट आई है। जानकारी भी मिली है कि दो मतदान कर्मचारी शाम सिंह नेताम, देवन सिंह नेताम को मामूली चोट आई है। घायल जवान को छोटेबेठिया ले जाया गया है.
0 7 बजे से शुरू होगा मतदान : पहले चरण के 20 विधानसभा क्षेत्रों में से दस विधानसभा क्षेत्रों में मतदान सुबह सात बजे से शुरू होगा। जो दोपहर तीन बजे तक चलेगा जिसमें मोहला-मानपुर, अंतागढ़, भानुप्रतापपुर, कांकेर, केशकाल, कोंडागांव, नारायणपुर, दंतेवाड़ा, बीजापुर और कोंटा विधानसभा क्षेत्रों में वोट डाले जाएंगे.
0 इन क्षेत्रों में 8 बजे से शुरू होगी वोटिंग : पहले चरण के 20 विधानसभा क्षेत्रों में दस विधानसभा क्षेत्रों में सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक मतदान होगा। इनमें पंडरिया, कवर्धा, खैरागढ़, डोंगरगढ़, राजनांदगांव, डोंगरगांव, खुज्जी, बस्तर, जगदलपुर और चित्रकोट विधानसभा सीट शामिल हैं।
राज्य में प्रथम चरण में मतदान वाले अंतागढ़ विधानसभा क्षेत्र में 13, भानुप्रतापपुर में 14, कांकेर में 9, केशकाल में 10, कोंडागांव में 8, नारायणपुर में 9, बस्तर में 8, जगदलपुर में 11, चित्रकोट में 7, दंतेवाड़ा में 7, बीजापुर में 8 , कोंटा में 8, खैरागढ़ में 11, डोंगरगढ़ में 10, राजनांदगांव में 29, डोंगरगांव में 12, खुज्जी में 10, मोहला-मानपुर में 9, कवर्धा में 16 और पंडरिया में 14 उम्मीदवार हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button