Baloda BazarBalrampurBastarBilaspurCHHATTISGARHDhamtariGaurella-Pendra-MarwahiJanjgir-ChampaKabirdhamKORBAKoriyaManendragarh-Chirmiri-BharatpurRaigarhRaipurSaktiSurajpurSurguja

KORBA:आर्थिक तंगी में पत्नी-बेटी को मार कर खुदकुशी किया था ठेकेदार ने,प्रेरक महिला गिरफ्तार

0 मकान निर्माण का बकाया रकम न मिलने से था परेशान

कोरबा। कोरबा जिले के उरगा थाना अंतर्गत ग्राम पंचायत कुकरीचोली के भाठापारा में निवासरत युवा ठेकेदार जयराम धोबी 27 वर्ष,उसकी पत्नी सुजाता एवं दो वर्षीय मासूम बेटी जेसिका की बन्द कमरे में रक्त रंजित लाश 9 मई को सुबह मिली थी।
मृतका सुजाता के गले में चार्जर केबल कसा हुआ मिला था व मुंह को रूमाल से बांधा गया था। पत्नी व पुत्री को मारने के बाद जयराम ने अपने हाथ की नस काट ली और साथ ही सिलाई मशीन के चक्का का बेल्ट को अपने गले में कसकर फांसी लगा लिया था। रात भर रक्तस्त्राव बीके कारण व दम घुटने से उसकी की मौत हो गई।
प्रारम्भिक विवेचना के दौरान हत्या की धारा 302 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर जांच शुरू की गई।
मृतक के जेब से सुसाइड नोट मिला जिसमें घटना के कारण का जिक्र किया गया। सुसाइड नोट की पुष्टि व परीक्षण के उपरांत इस घटना और हत्या व खुदकुशी के लिए जिम्मेदार महिला को गिरफ्तार कर लिया गया।
पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यूबीएस चौहान, नगर पुलिस अधीक्षक रविन्द्र मीणा के मार्गदर्शन में मामले में गंभीर से विवेचना कर हर पहलु में जांच व मृतक जयराम रजक का लिखा सुसाईड नोट के सहयोग से मामला सुलझा, जिसमें मकान निर्माण का बकाया राशि 1लाख 88 हजार 100 रुपये संतोषी पति लाल सिंह निवासी सिलयारीभाठा के द्वारा नहीं देने से मरने जा रहा हूँ लेख किया गया है। मृतक के साथ काम करने वाले मिस्त्री,लेबर,रेजा के कथन के अवलोकन पर आत्महत्या के लिए उत्प्रेरित करने के अपराध में धारा 306 भादवि का जुर्म दर्ज कर आरोपी संतोषी जगत पति लालसिंह जगत को गिरफ्तार कर जेल दाखिल कराया गया।
सम्पुर्ण कार्यवाही में थाना उरगा के प्रभारी निरीक्षक कृष्ण कुमार वर्मा, एसआई विलायत हुसैन, एएसआई अनिल खाण्डे, संतराम सिन्हा (पदस्थापना थाना पसान), प्रधान आरक्षक सचिन नवनीत, आरक्षक राम पाटले,कौशल प्रसाद, राम कुमार साहु, नितेश तिवारी की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button