BalrampurBastarBilaspurCHHATTISGARHDantewadaDhamtariGaurella-Pendra-MarwahiJanjgir-ChampaKabirdhamKhairagarh-Chhuikhadan-GandaiKORBAMahasamundMohla-Manpur-ChowkiNarayanpurRaigarhRaipurSaktiSarangarh-BilaigarhSurajpurSurguja

KORBA:किचन के कारपेट में छिपा कोबरा,मची रही दहशत

कोरबा। जिले के कुसमुंडा क्षेत्र में रहने वाला एक परिवार दहशत में तब आ गया जब अचानक उनकी नज़र किचन में बैठे एक सांप पर पड़ी। रात्रि 9.30 बजे के आसपास पूरा परिवार भोजन करने की तैयारी में था पर उनको क्या पता था किचन में एक विषैला नाग बैठा हुआ है। किचन में लगे कारपेट में छुप कर थोड़ा सा सिर निकाल कर बैठा हुआ था। भोजन निकालने के लिए महिला किचन में गई तो सांप को देख कर महिला भाग खड़ी हुई। फिर डरे-सहमे परिवार ने इसकी जानकारी वाइल्डलाइफ रेस्क्यु टीम को दिया।

सूचना प्राप्त होते ही वाइल्डलाइफ रेस्क्यु टीम प्रमुख जितेंद्र सारथी कुसमुंडा के लिए रवाना हो गए और उस परिवार के घर पहुंच कर सांप का रेस्क्यु किया। जितेंद्र सारथी ने बताया यह कोबरा (नाग) सांप है जो बेहद ज़हरीला होता है और खतरा महसूस होने पर ही काटता है। यह अच्छी बात रही कि किचन में भोजन बनाने से लेकर खाने की तैयारी तक कोई बड़ी अनहोनी नहीं हुई। कोबरा के रेस्क्यू के बाद घर वालों ने राहत की सांस ली और जितेंद्र सारथी का धन्यवाद ज्ञापित किया। रेस्क्यू कोबरा को सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया गया।

जितेंद्र सारथी ने सभी आम जनों से अपिल करते हुए कहा कि जब भी सांप दिखे, उसे छेड़ने या मारने की कोशिश बिल्कुल भी न करें, हमें सूचना दें ताकि हम आपके परिवार के साथ उस बेजुबान सांप की भी जान बचा सकें। हेल्पलाइन में किसी भी वक्त फोन कर सूचना दे सकते हैं।
0 वाइल्डलाइफ रेस्क्यू टीम कोरबा
हेल्प लाईन नंबर
8817534455, 7999622151

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button