Baloda BazarBastarBilaspurCHHATTISGARHDhamtariGaurella-Pendra-MarwahiJanjgir-ChampaKabirdhamKankerKhairagarh-Chhuikhadan-GandaiKORBAKoriyaMahasamundManendragarh-Chirmiri-BharatpurRaigarhRajnandgaonSaktiSukmaSurajpurSurguja

KORBA:ट्रांसपोर्टरों व ग्रामीणों में जमकर मारपीट

कोरबा। सर्वमङ्गला चौक के पास सोमवार शाम भगदड़ के हालात बने रहे। यहां सड़क से आवागमन के मसले पर ट्रांस्पोर्टरों व उनके कर्मियों ने ग्रामीणों से मारपीट की। ग्रामीणों ने भी मारपीट किया।

दरअसल सर्वमंगला-कनबेरी मार्ग पर ओव्हरब्रिज का निर्माण कराया जा रहा है जिसके कारण भारी वाहनों का आवागमन मंदिर के सामने मार्ग से हो रहा है। पिछले दिनों हुए हादसे के बाद ग्रामीणों ने ओव्हरब्रिज का निर्माण होने तक भारी वाहन बंद करने खंभे गाडऩे की मांग रखी थी। उस समय दिए गए आश्वासन को पूरा करने सोमवार शाम करीब 5 बजे तहसीलदार की मौजूदगी में अमला यहां पहुंचकर खंभे गाडऩा शुरू किया। इसकी जानकारी होते ही ट्रांसपोर्टरों के मुंशी व कर्मचारी पहुंचे एवं विरोध किया। उपस्थित ग्रामीणों के साथ इनकी कहासुनी भी हुई। सूचना पर कई ट्रांसपोर्टर यहां पहुंच गए और इन्होंने अपने वाहनों के आने-जाने का रास्ता पूछते हुए खंभे लगाने से मना किया। ट्रांसपोर्टरों व ग्रामीणों के बीच मारपीट हो गई।

कुसमुंडा थाना प्रभारी निरीक्षक रूपक शर्मा और मातहतों ने किसी तरह दोनों पक्षों को अलग किया। इस दौरान ट्रांसपोर्टरों ने अपने वाहनों को सर्वमंगला चौक पर खड़ा करा कर आवागमन बाधित कर दिया। पुलिस ने किसी तरह हालात पर काबू पाया और समझाईश देने के बाद आवागमन देर शाम सामान्य कराया जा सका।

बता दें कि इस मारपीट से पहले सुबह के वक्त कुसमुंडा थाना क्षेत्र के सर्वमंगला-कनकी मार्ग पर कार क्रमांक-जेएच 01सीई4252 व मोटरसायकल क्रमांक-सीजी 16 सीक्यू 2277 के बीच भिड़ंत हो गई। बाइक सवार को इस हादसे के दौरान ही भारी वाहन ने भी चपेट में ले लिया। हादसे में मोटरसायकल सवार की मौत हो गई। मृतक की पहचान नहीं हो सकी वहीं हादसे के बाद स्थानीय लोगों ने करीब आधे घंटे तक चक्काजाम किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने समझाईश देकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया और जाम को समाप्त कराया था। इस हादसे के बाद मार्ग पर खम्बे गाड़ने के आश्वासन की याद दिलाई गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button