BijapurCHHATTISGARHDantewadaGaurella-Pendra-MarwahiKankerKondagaonKORBAKoriyaMahasamundMungeliNarayanpurRajnandgaonSaktiSukmaSurajpurSurguja

KORBA:ठेकेदारों को घर चलाना मुश्किल हुआ,उधार वाले भी परेशान कर रहे

0 जिले के RES का काम प्रभारी ईई के भरोसे चल रहा

कोरबा। कोरबा जिले का ग्रामीण यांत्रिकी विभाग (RES) इन दिनों चर्चा में है। ठेकेदारों ने कलेक्टर से लेकर रायपुर तक, मंत्री-मुख्यमंत्री से लेकर मुख्य सचिव तक को ज्ञापन देकर निर्माण कार्यों के भुगतान संबंधी ज्ञापन सौंपा है। ठेकेदारों का आरोप है कि प्रभारी कार्यपालन अभियंता आर. ई. एस के कार्यों में रुचि नहीं ले रहे हैं ।आलम यह है कि ठेकेदारों के समक्ष आर्थिक संकट उत्पन्न हो गया है। प्रभारी ईई के द्वारा कागजों का हवाला देकर लगभग चार महिने से ठेकेदारों को घुमाया जा रहा है।
ठेकेदारों ने अपील की है कि कलेक्टर साहब अब घर चलना भी मुश्किल है, स्कूल की फीस, घर का राशन, दुकानदारों का तगादा से परेशान हैं। एक ठेकेदार ने तो यहां कह दिया कि उधार वाले व्यापारी से इतना परेशान हूं कि आत्महत्या के आलावा और कोई उपाय नहीं है।
0 क्या है मामला
मुख्यमंत्री स्कूल जतन योजना के मद से शिक्षा विभाग के स्कूलों की मरम्मत के लिए निर्माण एजेंसी ग्रामीण यांत्रिकी विभाग कोरबा को बनाया गया था। विभाग में निविदा निकाल कर मरम्मत कार्य ठेकेदारों को आबंटित किया था। उक्त कार्य तो हुआ लेकिन भुगतान के लिए ठेकेदार अधिकारियों का चक्कर लगा रहे हैं। लगभग 17 करोड़ का भुगतान राज्य सरकार ने अभी हाल ही में जारी किया है लेकिन जिला शिक्षा अधिकारी का निलंबन के कारण शिक्षा विभाग से निर्माण एजेंसी तक राशि ट्रांसफर करने के लिए कोई अधिकारी रुचि नहीं ले रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button