KORBA

KORBA:दो दिन बंद रहेगा इन सड़कों से आना-जाना,वैकल्पिक मार्ग तय

0 एक-एक दिन सभी प्रकार के वाहनों का आवागमन रहेगा प्रतिबंधित

0 18 दिसंबर को ध्यानचंद चौक से रिस्दा चौक व 19 दिसंबर को रिस्दी से रिस्दा चौक के बीच किया जाएगा मरम्मत

कोरबा। कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्री सौरभ कुमार के निर्देशन में बालको अंतर्गत मार्गो का मरम्मत कार्य किया जाना है। इस हेतु जिला परिवहन अधिकारी कार्यालय द्वारा 18 एवं 19 दिसंबर को मरम्मत कार्य दिन उक्त मार्गों में चलने वाले वाहनों के आवागमन को बंद करने हेतु अनुरोध किया गया है।
कलेक्टर श्री सौरभ कुमार ने जिला परिवहन अधिकारी कोरबा, अनुविभागीय दण्डाधिकारी कोरबा एवं पुलिस विभाग द्वारा प्रस्तुत संयुक्त निरीक्षण रिपोर्ट के आधार पर छत्तीसगढ़ मोटरयान नियम 1994 के नियम-215 के तहत् प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग में लाते हुए लोक सुरक्षा के दृष्टि से बालको प्रबंधन द्वारा प्रेषित पत्र के अनुसार बालको अंतर्गत मार्गों के मरम्मत हेतु 18 एवं 19 दिसंबर 2023 को उक्त मार्ग में चलने वाले सभी प्रकार के वाहनों के परिवहन को एक-एक दिवस के लिए प्रतिबंधित किया है। जिसके अंतर्गत मेजर ध्यानचंद चौक से रिस्दा चौक के बीच पड़ने वाले तीनों पुल (मेजर ध्यानचंद चौक के समीप नहर पर स्थित पुल, बेलगिरी नाले पर सहित पुल और डेंगुर नाले पर स्थित पुल) पर आवश्यक मरम्मत कार्य सम्पादित करने के लिए उक्त मार्ग पर समस्त प्रकार के वाहनों की आवाजाही को 18 दिसंबर 2023 को प्रतिबंधित किया है। इसी प्रकार रिस्दी से रिस्दा चौक के बीच मरम्मत कार्य के लिए 19 दिसंबर 2023 को एक दिवस के लिए प्रतिबंधित किया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार उक्त तिथि को प्रतिबंधित मार्ग में चलने वाले वाहन एवं भारी वाहनों के आवागमन हेतु वैकल्पिक मार्ग का निर्धारण किया गया है। जिसके तहत गेवरा, दीपका, कुसमुण्डा से लोड़ लेकर प्रस्तावित मरम्मत होने वाली मार्ग से होकर गुजरने वाले भारी मालवाहनों को गेवरा, दीपका, कुसमुण्डा से सर्वमंगला चौक होकर, सर्वमंगला नहर मार्ग से तरदा, कुदुरमाल, उरगा, बरबसपुर रिस्दी चौक से गुजरते हुए बालको की ओर परिवहन की अनुमति रहेगी। इसी प्रकार रिस्दी से रिस्दा चौक के मध्य मरम्मत कार्य के लिए गेवरा, दीपका, कुसमुण्डा, से कोयला लोड लेकर चलने वाली भारी मालवाहनों को गेवरा, दीपका, कुसमुण्डा से होते हुए सर्वमंगला चौक, राताखार, बाईपास से गेरवाघाट होते हुए ध्यानचंद चौक, रूमगरा, बालको की ओर परिवहन की अनुमति रहेगी।


Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button