BilaspurCHHATTISGARHJanjgir-ChampaKORBARaipurSaktiSurajpurSurguja

KORBA:पूर्व CSEB अधिकारी पर FIR दर्ज, पत्नी व पुत्र भी आरोपी

0 बहू को दहेज प्रताडऩा कर मारने की कोशिश,घर से निकाला
कोरबा। सीएसईबी कोरबा पश्चिम के निवासी व पूर्व विद्युत कर्मी ने पत्नी व पुत्र के साथ मिलकर नवब्याहता बहू से मारपीट करते हुए दहेज की मांग की है। इस तरह का आरोप लगाते हुए दर्ज कराई गई शिकायत पर पुलिस ने सास-ससुर एवं पति के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना प्रारंभ की है।
जानकारी के मुताबिक कोतवाली थाना अंतर्गत पुराना बस स्टैण्ड के पास निवासरत एक परिवार की पुत्री का विवाह दर्री थाना अंतर्गत एचटीपीपी कालोनी के डी-1 निवासी एवं एचटीपीएस में अधीक्षण अभियंता से सेवानिवृत्त हुए रमेश कपिलेश एवं श्रीमती रोमी कपिलेश के पुत्र नीरज कपिलेश के साथ 7 दिसंबर 2022 को संपन्न हुआ था। नीरज कपिलेश की सीएसईबी चौक के पास कम्प्यूटर व स्टेशनरी की दुकान है। विवाह में पीडि़ता के परिजनों द्वारा उपहार स्वरूप नगद राशि से लेकर जेवर, महंगे कपड़े, फर्नीचर दिया गया। शादी और विवाह भोज का खर्च भी पीडि़ता के परिजनों ने वहन किया। विवाह होकर ससुराल जाने के कुछ दिन बाद से ही उस पर और दहेज लाने के लिए दबाव डाला जाने लगा जबकि विवाह के कुछ दिन पहले ही पीडि़ता के पिता की मौत हो चुकी थी, जिसके कारण सारी रस्म अदायगी और खर्च परिजनों ने वहन किया था। और दहेज की मांग करते हुए प्रताडि़त की जा रही पीडि़ता ने जब अपने परिजनों को यह बात बताई तो आपसी समझ-बूझ से सब कुछ ठीक होने का आश्वासन देते रहे। दूसरी तरफ दहेज मांग पर डेढ़ लाख रुपए का सोने का कड़ा पीडि़ता के परिजन ने दिया किंतु रुपए व कार की मांग कर मारपीट और मानसिक रूप से प्रताडि़त किया जाता रहा। त्रस्त हो चुकी पीडि़ता ने दस्तावेजी प्रमाण के साथ कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज करा दी है। पुलिस द्वारा इस मामले में धारा 34, 498 भादवि के तहत जुर्म दर्ज कर विवेचना प्रारंभ की है।
0 घर से निकाल दिया, बातचीत भी नहीं
पीडि़ता ने पुलिस को बताया कि प्रताडऩा के दौरान 7 जून 2023 को उसके साथ मारपीट कर गला दबाकर जान लेने का भी प्रयास किया गया। उसने किसी तरह कमरे को बंद कर जान बचाई और फोन से चाचा और मां को जानकारी दी जो एचटीपीएस कॉलोनी पहुंचे। इस दौरान ससुराल वालों ने सारी मांग पूरी नहीं होने तक कोई बातचीत नहीं करने की बात कही और पीडि़ता को घर से निकाल दिया। तब से वह मायके में रह रही है। सामाजिक स्तर पर भी कोई समाधान नहीं निकला।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button