BalodBaloda BazarBalrampurBastarBilaspurCHHATTISGARHDantewadaGaurella-Pendra-MarwahiJanjgir-ChampaJashpurKhairagarh-Chhuikhadan-GandaiKORBAKoriyaManendragarh-Chirmiri-BharatpurRaipurSaktiSurajpurSurguja

KORBA:सरपंच को अंजाम भुगतने की धमकी,जनपद सदस्य व पति पर गम्भीर आरोप

कोरबा। जनपद पंचायत के अंतर्गत ग्राम पंचायत के आदिवासी सरपंच भैयाराम बियार ने जनपद सदस्य ममता राठौर एवं उसके पति दामोदर राठौर के द्वारा जबरन पैसे की मांग किये जाने एवं पैसे नहीं देने पर अनुचित गंभीर घटना घटित किये जाने के सबंध में धमकी दिये जाने तथा मानसिक रूप से प्रताड़ित किये जाने के सबध में शिकायत जिला पुलिस अधीक्षक से किया है।

आवेदन में ग्राम पंचायत बिरदा के सरपंच ने कहा है कि मैं एक आदिवासी सरपंच हूँ तथा जब से चुनाव जीतकर पदभार ग्रहण किया हूं तब से आज तक जनपद पंचायत कटघोरा के सदस्य श्रीमती ममता राठौर एवं उसके पति दामोदर राठौर के द्वारा पंचायत के शासन से प्राप्त सभी मद की राशि का स्वयं कार्य को कराने का दबाव डाला जा रहा है। बोला जा रहा है कि, हम लोग बहुत पैसा खर्च कर चुनाव जीते हैं और उस खर्च की भरपाई पंचायतों से ही वसूली करेंगे और कोई दूसरा जरिया भी तो नहीं है। किंतु पंचायतों के संपूर्ण निर्माण कार्यों को मेरे द्वारा कराये जाने की स्थिति में जनपंद पंचायत ममता राठौर एवं उसके पति दामोदर राठौर द्वारा पैसों की मांग की जा रही है और बोला जा रहा है कि, मेरे द्वारा चुनाव में किये गए खर्च का सूद समेत तुम्हे देना पड़ेगा और पैसा नहीं दोगे तो तुम्हें देख लूँगा और अंजाम भुगतने के लिये तैयार रहो। इस तरह की कई सारी धमकिया दी जा रही है जिससे मैं मानसिक रूप से प्रताड़ित एवं भयभीत हूं। अतः महोदय से निवेदन है कि जनपद सदस्य एवं उसके पति द्वारा की जा रही जबरन की जा रही पैसो की मांग एवं प्रताड़ना के सबंध में शिकायत दर्ज करते हुए शीघ्र से शीघ्र ठोस कार्यवाही करने की कृपा करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button