BilaspurCHHATTISGARHGaurella-Pendra-MarwahiJanjgir-ChampaKORBAKoriyaManendragarh-Chirmiri-BharatpurRaipurSaktiSurajpurSurguja

KORBA:सरोज व राजीव सिंह माफी मांगें,टिप्पणी से महन्त समाज नाराज


0 महन्त और कंवर समाज को लड़वाने का प्रयास करने का आरोप, युवा मानिकपुरी विकास समिति की पत्र वार्ता
कोरबा। युवा मानिकपुरी विकास समिति के पदाधिकारियों ने भाजपा प्रत्याशी सरोज पाण्डेय और भाजपा जिला अध्यक्ष डॉ.राजीव सिंह द्वारा स्व.बिसाहू दास महंत एवं स्व.प्यारेलाल कंवरपर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर सार्वजनिक रूप से माफी मांगने की मांग की है। ऐसा नहीं करने पर जिला निर्वाचन अधिकारी से शिकायत करने की बात कही है।
शिकायत में कहा है कि स्व. बिसाहू दास महंत छग राज्य के महापुरुष रहे हंै और महंत समाज के पूर्वज समाज के प्रेरणा और समाज के आदर्श रहे हंै। समस्त छत्तीसगढिय़ा समाज भी इनको आदर्श मानती है। अभी कुछ दिन पूर्व न्यूज पेपर और सोशल मीडिया के माध्यम से देखा गया है कि सरोज पाडेय और डॉ.राजीव सिंह के द्वारा बिसाहूदास महंत को अपमानित करत हुये  कहा गया व स्व. प्यारे लाल कंवर का नाम लेते हुऐ कंवर समाज का घोर अपमान किया गया है। छत्तीसगढ़ में निवासरत महंत समाज और कंवर समाज को आपस मतभेद पैदा करने व लड़वाने का प्रयास किया जा रहा है। आपसी भाईचारा, सामाजिक सौहाद्र्र्र को इन लोगों द्वारा अपनी राजनितिक रोटी सेंकने के लिये सामाजिक माहौल को खराब करने का प्रयास किया जा रहा जिसकी महंत परिवार और पनिका समाज घोर निंदा करता है। चेतावनी देते हैं कि भविष्य में पूर्वज स्व. बिसाहू दास के नाम से किसी प्रकार की ब्यानबाजी व टीका टिप्पणी ना करें। स्व. प्यारे लाल कंवर अविभाजित मध्य प्रदेश राज्य में उप मुख्यमंत्री रहे, जो हमारे लिऐ गर्व की बात हैं। दोनों समाज के हमेशा आत्मीय संबंध रहा है।
सरोज पाडेय और डा.राजीव सिह महंत समाज से सार्वजनिक रूप से माफी मांगें वरना महंत समाज लोकसभा प्रत्याशी का बहिष्कार करेगा। प्रदेश युवा अध्यक्ष मानिकपुरी पनिका समाज सुमित महंत एवं महंत समाज के पदाधिकारियों, अतुल दास महंत, सुनील मानिकपुरी, गम्भीर दास महंत ने अपील है कि सभी प्रत्याशी जाति, धर्म, वर्ग के नाम वोट बैंक की राजनीति ना करें। देश के विकास, छत्तीसगढ़ राज्य के विकास, रोजगार, महंगाई, शिक्षा, स्वास्थ्य, सडक़ विकास इत्यादि विषयों को लेकर चुनाव लड़ें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button