BalodBaloda BazarBalrampurBastarBemetaraBijapurBilaspurCHHATTISGARHDantewadaDhamtariDurgGariabandGaurella-Pendra-MarwahiJanjgir-ChampaJashpurKabirdhamKankerKhairagarh-Chhuikhadan-GandaiKondagaonKORBAKoriyaMahasamundManendragarh-Chirmiri-BharatpurMohla-Manpur-ChowkiMungeliNarayanpurNATIONALRaigarhRaipurRajnandgaonSaktiSarangarh-BilaigarhSukmaSurajpurSurgujaTOP STORY

KORBA में क्यों हुई PCC की उपेक्षा ! मुख्यालय और आयकर कार्यालय पर नहीं हुआ प्रदर्शन

कोरबा। चुनावी साल में जबकि लोकसभा चुनाव का समय नजदीक आता जा रहा है और कांग्रेस पार्टी में जान फूंकने का काम करने के लिए पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा कर रहे हैं तब ऐसे में केन्द्र सरकार के विरूद्ध विरोध की सशक्त भूमिका निभाने के मामले में कोरबा जिला कांग्रेस पिछड़ी हुई नजर आ रही है। 2 ज्वलंत विषयों पर निर्देश के बाद भी प्रदर्शन नहीं किया जाना अपने आप में कई सवाल संगठन के भीतर खड़े कर रहा है। आखिर कोरबा जिले में पीसीसी की उपेक्षा क्यों और कैसे हो गई?
छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज के निर्देश पर एक दिवसीय विरोध प्रदर्शन 15 व 17 फरवरी को किया जाना था लेकिन जिले में कहीं भी ये दोनों प्रदर्शन नजर नहीं आए। दरअसल प्रभारी महामंत्री मलकीत सिंह गैदू ने जिला व शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्षों को जारी निर्देश में कहा था कि चुनावी बांड योजना के मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए फैसले का स्वागत करते हुए इस तारतम्य में 15 फरवरी 2024 को संबंधित जिला मुख्यालयों में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन कर निंदनीय चुनावी बांड के माध्यम से भाजपा के बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार को उजागर किया जाए। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के द्वारा जारी निर्देश के पालन में पीसीसी द्वारा जारी निर्देेश पर जिले में कहीं भी प्रदर्शन की झलक तक देखने को नहीं मिली। इसी तरह भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस और युवा कांग्रेस के बैंक खातों को फ्रीज कर उठाए गए अभूतपूर्व व क्रूर कदम के खिलाफ कांग्रेस कमेटी के निर्देश अनुसार समस्त जिला/शहर कांग्रेस कमेटियों को 17 फरवरी सुबह 11 बजे जिला मुख्यालयों के आयकर कार्यालय के सामने बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन आयोजित करने का निर्देश पीसीसी द्वारा जारी किया गया था। जिला कांग्रेस कमेटी के द्वारा यह प्रदर्शन भी कहीं भी देखने को नहीं मिला।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button