Baloda BazarBastarBijapurBilaspurCHHATTISGARHDantewadaDhamtariGariabandGaurella-Pendra-MarwahiJanjgir-ChampaKabirdhamKhairagarh-Chhuikhadan-GandaiKORBAMahasamundMohla-Manpur-ChowkiMungeliRaigarhRaipurSaktiSarangarh-BilaigarhSukmaSurajpurSurguja

KORBA BREAK:तेंदुआ का शिकार,कई अंग गायब

0 पाली के जंगल में खाल और अंगों की तस्करी की आशंका, वन अमला जुटा जांच में
कोरबा-पाली। छत्तीसगढ़ राज्य के कोरबा जिले के कटघोरा वन वनमंडल अंतर्गत पाली उप वन मंडल से एक सनसनीखेज खबर सामने आई है। यहां के चैतमा रेंज अंतर्गत राहा सर्किल के जंगल में एक वयस्क तेंदुआ का शिकार करने की जानकारी आम हुई है। प्रारंभिक तौर पर सूत्रों से प्राप्त जानकारियों के मुताबिक तेंदुआ का शिकार आज ही किया गया है। उसके शरीर से खाल के कुछ हिस्से निकाले जाने के साथ ही नाखून, दांत और पूछ गायब मिले हैं। यह खबर जंगल से निकलकर महकमे तक पहुंचते ही खलबली मच गई और डीएफओ से लेकर विभागीय अधिकारी अलर्ट हुए। 2 से 3 अलग-अलग टीम जंगल में घटनास्थल पर पहुंच चुकी है। रायपुर से सर्चिंग डॉग की टीम को भी बुला लिया गया है।

बता दें कि पाली के जंगल में तेंदुआ की आमदरफ्त होती रही है। खासकर गर्मी के मौसम में वे भोजन व पानी की तलाश में यहां नजर आते रहे हैं। इतना ही नहीं अचानकमार अभ्यारण्य से लगा हुआ जंगली इलाका होने से बाघ भी यहां कई बार देखे गए हैं। तेंदुआ का शिकार कर उसके अंग गायब करने की घटना से इलाके में सनसनी व्याप्त है। देखना है कि इस पूरे मामले में धर पकड़ कब तक हो पाती है। फिलहाल वन विभाग के अधिकारियों से संपर्क नहीं हो सका है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button