BalrampurBemetaraBilaspurCHHATTISGARHCRIMEDantewadaDhamtariGaurella-Pendra-MarwahiJanjgir-ChampaKORBAManendragarh-Chirmiri-BharatpurNarayanpurRaipurSaktiSurajpurSurguja

KORBA MURDER: पिता को बेटे ने मार डाला,आरोपी गिरफ्त में

कोरबा। शहर क्षेत्र में हुए एक घटनाक्रम में पुत्र ने मामूली सी बात पर हुई कहा-सुनी में तैश में आकर पिता की हत्या कर दी। पिता असीम कुमार दास 46 वर्ष को पुत्र आकाश कुमार दास 21 वर्ष ने 25 जून की शाम मौत के घाट उतार दिया।
जानकारी के मुताबिक घटना कोतवाली थाना अंतर्गत वार्ड क्रमांक 1 के सर्वमङ्गला रोड मुख्य मार्ग से लगे पटेल पारा की है। यहां निवासी मृतक असीम दास डेंटिंग-पेंटिंग का काम करता था। 25 जून की रात लगभग 9 बजे उसे जिला अस्पताल ले जाया गया और घर पर गिर जाने से चोट लगना बताकर इलाज के लिए भर्ती करने की कोशिश की गई लेकिन परीक्षण में चिकित्सक ने सारा मामला समझ लिया और तब तक असीम दास की मौत हो चुकी थी। इसकी सूचना पुलिस को मिली तो उसने अस्पताल पहुंचकर जानकारी ली। कल बुधवार को शव का पोस्टमार्टम की शॉर्ट रिपोर्ट में गला दबाने से दम घुटने के कारण मौत का पता चलते ही मृतक के निवास जाकर पड़ताल करते हुए कोतवाली पुलिस ने मृतक के पुत्र आकाश को हिरासत में ले लिया।

कोतवाली टीआई निरीक्षक मोतीलाल पटेल ने आरोपी के हवाले से सत्यसंवाद को बताया कि घटना दिनांक को मृतक शराब के नशे में था और पुत्र से कहा सुनी हुई थी। मृतक ने कह दिया कि मैं तेरे पैसे की शराब तो नहीं पीता और इसी बात पर विवाद बढ़ गया। पिता-पुत्र में मारपीट हो गई। क्षणिक आवेश का शिकार युवा पुत्र ने पिता की छाती पर चढ़कर कई बार वार किया और गला को दबा दिया। इस पूरे घटनाक्रम के दौरान घर पर पिता- पुत्र ही अकेले थे। बाद में पिता को अस्पताल पहुंचाया गया जहां चिकित्सक ने उसे मृत बता दिया। आरोपी पुत्र को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पोस्टमार्टम बाद शव परिजन के सुपुर्द कर दिया गया।

0 गांव से लाया था कच्ची शराब, सभी ने पिया
मृतक के परिवार से जुड़े एक रिश्तेदार ने बताया कि 25 जून की शाम करीब 5:30 बजे पिता और पुत्र सहित अन्य परिजन ने घर में शराब का सेवन किया और शराब के नशे में सभी लोग थे। नशा की हालत में आपसी विवाद हुआ और पुत्र ने पिता के साथ मारपीट की। इसके बाद असीम की पत्नी उसके घर आकर चोट लगने की बात बताई। रात लगभग 9 बजे अस्पताल ले जाकर उसे भर्ती कराया। पारिवारिक सूत्र के मुताबिक घटना दिनांक की सुबह कुछ परिजन ग्राम सतरेंगा और कुछ लोग आमाडाँड़ गए थे जहां इनका खेत है। गांव से ही कच्ची महुआ शराब लेकर आए थे। घर में आने के बाद सभी ने शराब का सेवन किया और फिर नशा की हालत में विवाद हुआ। बहरहाल पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है और उसके कथन के अनुसार आगे की विवेचना व कार्यवाही जारी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button