Baloda BazarBalrampurBastarBilaspurCHHATTISGARHCRIMEDantewadaDurgGaurella-Pendra-MarwahiJanjgir-ChampaKabirdhamKhairagarh-Chhuikhadan-GandaiKORBAKoriyaManendragarh-Chirmiri-BharatpurMohla-Manpur-ChowkiMungeliNarayanpurRaigarhRaipurRajnandgaonSaktiSurajpurSurguja

KORBA:140 करोड़ का लेन-देन,142 खातों का खुलासा,40 लाख होल्ड कराया गया

0 अपना बैंक खाता/एटीएम किसी को किराए पर ना दें

कोरबा। कोरबा से पकड़े गए IPL सट्टा के लिंक गोवा से जाकर जुड़े तो अंतर्राज्यीय गिरोह का खुलासा कोरबा पुलिस ने किया। मामले में तफ्तीश जारी है। इसमें कई तथ्य उजागर हो रहे हैं।

पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यू.बी.एस. चौहान के नेतृत्व में संयुक्त टीम ने 7 लोगों को गोवा से गिरफ्तार कर कोरबा लाया। इनसे बड़े पैमाने पर बैंक एटीएम कार्ड, खाते, लैपटॉप, मोबाइल फोन बरामद किए गए। मुख्य सूत्रधार प्रतीक विधवानी के जरिये कोरबा से 17 करोड़ के लेनदेन का पता चला।
पुलिस एवं साइबर सेल के द्वारा सटोरियों के बैंक खातों का विश्लेषण किया गया। विश्लेषण में यह पाया गया की सटोरियों के विभिन्न बैंक खातों को लोगों के द्वारा किराए पर उपलब्ध कराया जाता था जिस पर सटोरियों के द्वारा उसे बैंक खातों का गलत तरीके से पैसे का लेन-देन किया जा रहा था। उन सब 142 विभिन्न बैंक खातों को साइबर सेल एवं पुलिस के द्वारा उन सभी बैंक खातों की जानकारी बैंकों से प्राप्त कर उसमें विश्लेषण किया गया। उन सभी बैंक खातों में लगभग 140 करोड़ का ट्रांजैक्शन हुआ था एवं उन सभी बैंक खातों को फ्रीज कराया गया। उन सभी बैंक खातों में लगभग 40 लाख रुपए को पुलिस के द्वारा होल्ड कराया गया। टीम के द्वारा खातों का बारीकी से विश्लेषण अभी और किया जा रहा है।
0 किसी को न दें अपना खाता
कोरबा पुलिस ने आम नागरिकों से यह अपील किया है कि अपने किसी भरोसे के आदमी को अपने बैंक खातों को इस्तेमाल करने के लिए एटीएम, पासबुक, चेक बिल्कुल ना दें और ना ही किसी को किराए एवं किसी अनजान व्यक्ति को अपने बैंक खातों की जानकारी दें। अगर उन खातों का किसी अपराध में उपयोग होता है तो पुलिस के द्वारा उन खाताधारकों के ऊपर भी कठोर कार्यवाही किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button