BalodBaloda BazarBalrampurBastarBemetaraBijapurBilaspurCHHATTISGARHDantewadaDhamtariDurgGariabandGaurella-Pendra-MarwahiJanjgir-ChampaJashpurKabirdhamKankerKhairagarh-Chhuikhadan-GandaiKondagaonKORBAKoriyaMahasamundManendragarh-Chirmiri-BharatpurMohla-Manpur-ChowkiMungeliNarayanpurRaigarhRaipurRajnandgaonSaktiSarangarh-BilaigarhSukmaSurajpurSurguja

KORBA:27.8 KM में ज़्यादातर मौत,7 BLACK SPOT

0 कोरबा पुलिस ने मार्ग मित्र समिति का किया गठन,हादसे होने पर मिलेगी मदद

कोरबा। जिले में बढ़ते दुर्घटनाओं को देखते हुए कोरबा पुलिस का अभिनव अभियान पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी के निर्देश पर शुरू किया गया है। जिले के सभी राजपत्रित अधिकारी थाना/चौकी द्वारा ज़िले के हाईवे पर स्थित ब्लैक स्पॉट पर मार्ग मित्र समिति का गठन कराया गया है।

ज्ञात हो कि ज़िले में पाली-कटघोरा- अंबिकापुर राष्ट्रीय राजमार्ग 130 में 10 दुर्घटनाजन्य सड़क खंड चिह्नांकित किए गये हैं जिसमें 7 ब्लैक स्पॉट समाहित हैं। उक्त दुर्घटनाजन्य क्षेत्र की कुल लंबाई 27.8 किमी है जिसमें ज़्यादातर लोगों की मृत्यु हुई है। इस जगह को ध्यान में रखते हुए यहाँ आसपास की दुकान और निवास करने वालों को मार्ग मित्र बनाया गया है और उन्हें कुछ भी दुर्घटना होने पर तत्काल पुलिस को सूचना देने और एम्बुलेंस को बुलाने के संबंध में बताया गया।

इस प्रकार कुल 13 समितियों का गठन किया गया है जिसमें कुल 54 लोगों को जोड़ा गया और उन्हें मार्ग मित्र बनाया गया है।

जगह -जगह पर सजग कोरबा का पैम्पलेट भी चिपकाया गया है और लोगों को जागरूक किया गया है। सभी मार्ग मित्र से पुलिस के मोबाइल नंबर साझा किए गए। कोरबा पुलिस के द्वारा यातायात दुर्घटना में कमी लाने के लिए आगे भी इस तरह की कार्यवाही जारी रखी जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button