Baloda BazarBalrampurBastarBemetaraBilaspurCHHATTISGARHDurgGariabandGaurella-Pendra-MarwahiJanjgir-ChampaJashpurKabirdhamKhairagarh-Chhuikhadan-GandaiKondagaonKORBAKoriyaMahasamundMohla-Manpur-ChowkiMungeliNarayanpurRaigarhRaipur

SECLअप्रेंटिसों को रोजगार दिलाने CM से मिले निर्मलकर

कोरबा। भारतीय आईटीआई अप्रेंटिस संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुशील कुमार निर्मलकर ने मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय से सौजन्य मुलाकात किया। सुशील निर्मलकर ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपकर एसईसीएल में अप्रेंटिसों को रोजगार के संबंध में आवश्यक पहल करने व निर्देश देने का आग्रह किया। सुशील निर्मलकर ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि एसईसीएल अप्रेंटिसों को रोजगार देने का समझौता हुआ है लेकिन समझौता अनुसार एक भी अप्रेंटिस को रोजगार नहीं दिया गया है। इस समझौता को वे एक वर्ष से ज्यादा समय व्यतीत होने के बाद भी अप्रेंटिसों को रोजगार न देकर प्रबंधन ने हजारों की संख्या में अन्य श्रमिकों की भर्ती की है जबकि एसईसीएल में लगभग 2 लाख से ज्यादा नियमित कर्मचारी रिटायरमेंट हो चुके हैं।

वर्तमान में लगभग 35 हजार नियमित कर्मचारी कार्यरत हैं और आउटसोर्सिंग के अंतर्गत 40 से 50 हजार श्रमिक कार्यरत हैं। उसके बावजूद भी एसईसीएल अप्रेंटिसों को रोजगार देने में कोताही बरत रही है जबकि एसईसीएल आईआर हेड बिलासपुर द्वारा मार्च 2023 के बाद से रोजगार देने का प्रारंभ करेंगे, यह कहकर संघ को आश्वस्त किया गया था लेकिन अभी तक एक भी अप्रेंटिस को रोजगार नहीं दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button