BalodBaloda BazarBalrampurBastarBijapurBilaspurCHHATTISGARHDantewadaDhamtariGariabandGaurella-Pendra-MarwahiJashpurKabirdhamKankerKhairagarh-Chhuikhadan-GandaiKORBAKoriyaMahasamundManendragarh-Chirmiri-BharatpurRaigarhRaipurSaktiSarangarh-BilaigarhSurguja

Video:प्राचार्य की नशाखोरी,हटाने की मांग लंबित,गंभीर आरोप

कोरबा-कोरबी-चोटिया। प्राचार्य की नशाखोरी की हरकतों से प्राचार्य को हटाने की मांग ग्रामीणों ने की है। पूर्व की मांग और शिकायत लंबित है।
पोड़ी उपरोड़ा विकासखण्ड के ग्राम पंचायत लैंगी के हाईस्कूल में पदस्थ प्राचार्य अनिल कुमार कोरी को लेकर शिकायत है कि वे नशे की हालत में विद्यालय पहुंचते हैं। इनके व्यवहार के कारण विद्यार्थियों के द्वारा स्कूल से दूरी बनाई जा रही है।ं पदस्थ शिक्षक एवं शिक्षिकाओं को बिना कारण मानसिक रूप से प्रताडि़त किया जाता है। इसके कारण यहां पदस्थ शिक्षक व शिक्षिका ने अपना स्थानांतरण करा लिया है जिससे शिक्षकों की कमी हो गई है। कलेक्टर को शिकायत में अवगत कराया गया है कि प्राचार्य की हरकत व प्रताडऩा के कारण जानकारी होने पर आसपास के बच्चों को प्रवेश लेने से परिजन मना करते हैं। प्रतिदिन शराब पीकर अनैतिक ढंग से नाच-गाना कराते रहते हैं। ग्राम पंचायत लैंगी में ही अभद्र हरकत पाये जाने के कारण शिक्षा विभाग के द्वारा निलंबित किया गया था फिर भी व्यवहार में सुधार नहीं हुआ है। विद्यार्थियों के भविष्य को देखते हुए प्राचार्य का स्थानांतरण शीघ्र करने और आवश्यकतानुसार शिक्षक की पदस्थापना की मांग की गई है। पूर्व में कलेक्टर जनदर्शन में आवेदन देकर सरपंच ग्राम पंचायत लैंगी सहित 4 दर्जन से अधिक ग्रामीणों ने कार्रवाई का आग्रह किया था किन्तु अब तक नतीजा शून्य है।
दूसरी तरफ प्राचार्य ने आरोपों को मनगढ़ंत बताया है। कहा है कि संकुल लैंगी व पोड़ीकला के जो शिक्षक नियमित विद्यालय नहीं आते हैं, जो शासकीय अनुदान राशि का दुरूपयोग किए हैं, उसकी शिकायत खंड शिक्षा अधिकारी से किए जाने पर इन्हीं के द्वारा सरपंच लैंगी से झूठा आरोप लगवाया गया है। वीडियो बनाकर गलत ढंग से प्रस्तुत किया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button