CHHATTISGARHNATIONALSATY SANWADSPORTSTECH NEWSTOP STORY

World Cup:पाकिस्तान से छीन ली जीत

नई दिल्ली। आईसीसी T20 वर्ल्ड कप में आज भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए मैच में भारत ने पाकिस्तान को 6 रनों से करारी शिकस्त दी है।

टॉस जीत कर पाकिस्तान ने भारत को पहले बैटिंग करने के लिए आमंत्रित किया। पहले बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम को शुरुआती झटके लगे और उसके ओपनर रोहित शर्मा (13) रन और विराट कोहली (4 रन) बनाकर जल्दी आउट हो गए.. भारत की ओर से सर्वाधिक रन ऋषभ पंत ने 42 रन बनाए भारत की पूरी टीम 19 ओवर में 119 रनों के स्कोर पर आउट हो गई।

जवाब में पाकिस्तान केवल 113 रन ही बना पाई

भारत ने पाकिस्तान को जीत के लिए 120 रनों का लक्ष्य दिया था लेकिन पाकिस्तान की पूरी टीम 113 रनों का स्कोर ही कर पाई इस तरह भारत ने पाकिस्तान को 6 रनों से हरा दिया।

 टीम इंडिया की शानदार गेंदबाजी

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने केवल 119 रन बनाए थे इतने कम रनों को डिफेंस करना भारतीय गेंदबाजों के लिए काफी मुश्किल था लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने कमाल की गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। खासकर जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाजी की 14 रन देकर तीन विकेट झटके और पाकिस्तान को बैक फुट पर ला दिया। आखिरी के 2 ओवर में पाकिस्तान को जीत के लिए 21 रनों की जरूरत थी लेकिन19 वें ओवर में जसप्रीत बुमराह ने केवल तीन रन दिए और एक विकेट भी झटक लिए। अब आखरी ओवर में 18 रनों की जरूरत थी और 12 रन बने इस तरह से पाकिस्तान 6 रनों से यह मैच हार गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button