BilaspurCHHATTISGARHGaurella-Pendra-MarwahiJanjgir-ChampaKORBAKoriyaManendragarh-Chirmiri-BharatpurSaktiSurajpurSurguja

कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में राजमिस्त्री यूनियन हुआ सक्रिय

कोरबा। राजमिस्त्री मजदूर रेजा कुली एकता यूनियन ने आगामी लोकसभा चुनाव में मजदूर विरोधी मोदी सरकार के खिलाफ “इंडिया” समर्थित कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में प्रचार अभियान में मैदान में उतर गया है।
आज जारी एक प्रेस बयान में यूनियन के कार्यकारी अध्यक्ष सुखरंजन नंदी ने कहा कि यूनियन के विभिन्न इकाइयों के कार्यकर्ता यूनियन के द्वारा प्रकाशित प्रचार पत्र के साथ जनता के बीच जा रहे है।
यूनियन के विभिन्न प्रचार पत्रों में इस बात पर मुख्य जोर दिया गया है कि क्यों “इंडिया”गठबंधन के प्रत्याशी को वोट देना चाहिए।
मजदूर नेता ने कहा कि यूनियन मुख्य रूप से मजदूरों को इस बात से आगाह कर रहा है कि मोदी सरकार किस तरह से श्रमिकों का कानूनी अधिकारों को समाप्त कर श्रम कानूनों को खत्म कर कार्पोरेट का हित साध रहा है। भाजपा राज में किस तरह बेरोजगारी,महंगाई में बेतहाशा बढ़ोतरी हुई है। मोदी राज में किस तरह से मजदूरों के कानूनी अधिकारों को छीनने का प्रयास किया गया है।देश के संविधान के लोकतंत्र और धर्मनिरपेक्ष सिद्धांतों को खत्म करने की दिशा में कार्य किया है।
श्री नंदी ने कहा कि यूनियन की और से विभिन्न मुद्दे पर अलग अलग प्रचार सामग्री प्रकाशित कर जनता के बीच वितरित किए जा रहे है। उसके साथ ही ग्रामीणों और मजदूरों की बैठकें भी लिया जा रहा है।

आज यूनियन के द्वारा कटघोरा, दीपका के कृष्णानगर, विजयनगर, शांतिनगर,सुभाष नगर,दीपका बस्ती,भैसमा में प्रचार संचालित किया गया है।
प्रचार में मुख्य रूप से मजदूर नेता टी सी सूरज,जनक लाल दास, धनबाई कुलदीप,ललित महिलांगे,संजय वैष्णव,विष्णु यादव,सुमित रावत,जोगेंद्र निराला,धर्म दास गुप्ता, कु रिंकी,पार्वती यादव,सुजीत वैष्णव, रानू नाग,तुलसी यादव शामिल थे।चमन पटेल, तामेश्वर साहू,नरहरपुर में देवचन्द भास्कर,दिलीप विश्वकर्मा, नूतन निषाद,अर्जुन साहू,पुरुषोत्तम मरकाम,संतोष कुमार,अनिल नेताम, डुमन नेताम,विजय नेताम, पखांजूर में सुखरांजन नंदी,हरपाल सिंह,नजीब कुरेशी,महेश शर्मा,कांकेर में दिलीप सलाम,ओमप्रकाश देवांगन,रंजित बढ़िहा ,मनोज यादव ,चारामा में बीमा गोदरा,हेमलता सिन्हा,रेखा यादव शामिल थे। यूनियन द्वारा यह प्रचार अभियान आगामी 5 मई तक जारी रहेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button