CHHATTISGARHDantewadaGaurella-Pendra-MarwahiKabirdhamKORBAKoriyaManendragarh-Chirmiri-BharatpurRaigarhRaipurSarangarh-BilaigarhSurajpurSurguja

वर्षों का इंतजार खत्म,22 KM जर्जर सड़क का नवीनीकरण शुरू

कोरबी – रानी अटारी मार्ग में डस्ट, एवं बड़े -बड़े गड्ढों से क्षेत्रवासियों को मिलेगी मुक्ति
एस ई सी एल के सौजन्य से शुरू हुआ सड़क निर्माण

कोरबा-कोरबी चोटिया। जिले के वनांचल एवं पोड़ी उपरोड़ा ब्लाक अंतर्गत कोरबी रानी अटारी जर्जर सड़क मार्ग का नवीनीकरण शरू हो गया है। आखिर कार एस ई सी एल ने ग्रामीणों की पुरजोर मांग पर पिछले तीन वर्षों से धुल का गुबार व बड़े बड़े गड्ढों की परेशानी से क्षेत्र वासियों एवं जनप्रतिनिधियों की मांगों पर उक्त जर्जर सड़क मार्ग का 1 अप्रैल से डामरीकरण शुभारंभ किया है। ग्राम पंचायत कोरबी, सरमा,तनेरा,बीजाढाड के ग्रामीणों एवं अन्य वाहन चालकों में हर्ष व्याप्त है तथा क्षेत्र वासियों में खुशी की लहर है।

आपको बता दें कि यह 22 किलोमीटर मार्ग पर पिछले कई वर्षों से रानी अटारी एवं विजय वेस्ट एस ई सी एल की भूमिगत कोयला खदान संचालित हो रही है, और इसके अंदर 10 गांवों प्रभावित हुए हैं, जिसमें लाखों रुपए की राजस्व की वृद्धि हो रही है, वहीं पिछले 5 वर्षों से मार्ग की हालत पुरी तरह से दयनीय हो गई थी, मार्ग में भारी भरकम कोयला लोड वाहनों की तेज रफ्तार से कितनों सड़क दुरघटनाऐ भी हुई,ग्रामीणों को पैदल यात्रा करना मुश्किल हो गया था, इतना ही नहीं स्कूली बच्चे भी धुल के गुबार से परेशान थे तथा पक्की मकानों में दरारें आ गई है, रानी अटारी मार्ग की पक्की नविनी करन सड़क मार्ग निर्माण के लिए क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों ने धरना प्रदर्शन, चक्का जाम, कर घटिया एवं जानलेवा मार्ग की तत्काल नये सड़क निर्माण करने की मांग रखी थी,। यह उक्त सड़क मार्ग जिला जी पी एम सहित एम पी,यु पी को भी जोड़ता है, तथा प्रत्येक दिन सैकड़ो कोयला लोड भारी भरकम वाहन दौड़ रही है। इस संबंध में जब हमारे क्षेत्रिय संवाददाता ने एस ई सी एल रानी अटारी के क्षेत्रिय उप महा प्रबंधक बी हरि बाबू, से जानकारी चाही तो उन्हों ने बताया कि 22 किलोमीटर रानी अटारी, मार्ग की जल्द ही काया कल्प होने वाली है और डामरीकरण मार्ग की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान रखा जाएगा, तथा खदान से प्रभावित एवं मार्ग में सफर करने वाले यात्री, व क्षेत्र वासियों को एक सुगम व जर्जर सड़क मार्ग से मुक्ति मिलेगी, इसमें किसी भी प्रकार कि शिकायत मिलने का मौका नहीं दिया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button