BilaspurCHHATTISGARHJanjgir-ChampaKORBARaipurSaktiSurajpur

सचिव कौशिक ने की न्यायाधीश की अवहेलना, अनाधिकृत अनुपस्थिति पर नोटिस

कोरबा। जनपद पंचायत पोड़ी उपरोड़ा के ग्राम पंचायत तानाखार के सचिव मोहनचंद कौशिक को कर्तव्य से अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित रहने पर नोटिस जारी कर जवाब तलब किया गया है। बता दें कि श्री कौशिक, सचिव संघ छग के प्रदेश उपाध्यक्ष और कोरबा के कार्यकारी जिलाध्यक्ष भी हैं।

जारी नोटिस में लेख है- प्रायः देखा गया है कि आप ग्राम पंचायत में अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित रहते है। दिनाँक 07/09/2024 को उच्च न्यायालय के न्यायाधीश का बुका आगमन तय था जिसकी सूचना पूर्व में दी गई थी, जिसमें मुख्यालय में उपस्थिति सुनिश्चित किया गया था, किन्तु आप ग्राम पंचायत मुख्यालय में अनुपस्थित पाये गये एवं संपर्क करने पर आपका मोबाईल बंद होना पाया गया। आप बिना पूर्व सूचना के अपने कर्तव्य से अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित रहे, आपका उक्त कृत्य उच्च अधिकारी के आदेश / निर्देश का अवहेलना करना एवं शासकीय कार्य में रूचि नहीं लेना कर्तव्य के प्रति लापरवाही है एवं कदाचरण की श्रेणी में आता है।
उक्त संबंध में आप अपना स्पष्टीकरण 24 घंटे के भीतर अधोहस्ताक्षरकर्ता के समक्ष स्वयं उपस्थित होकर प्रस्तुत करें। स्पष्टीकरण संतोष जनक नही होने / समय से न देने की स्थिति में यह मानते हुए कि आपको अपने संबंध में कुछ नही कहना है। छ.ग. पंचायत एवं सेवा (अनुशासन तथा अपील) नियम 1999 के विपरीत है। कार्यालय जिला पंचायत कोरबा को आपके विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही के लिए प्रस्ताव भेजा जावेगा जिसके जिम्मेदार आप स्वयं होगें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button