BalodBaloda BazarBalrampurBastarBemetaraBijapurBilaspurCHHATTISGARHDantewadaDhamtariDurgGariabandGaurella-Pendra-MarwahiJanjgir-ChampaJashpurKabirdhamKankerKhairagarh-Chhuikhadan-GandaiKondagaonKORBAKoriyaMahasamundManendragarh-Chirmiri-BharatpurMohla-Manpur-ChowkiMungeliNarayanpurRaigarhRaipurRajnandgaonSaktiSarangarh-BilaigarhSukmaSurajpurSurguja

BREAK:साव कोरबा के प्रभारी मंत्री,लखन को मुंगेली का प्रभार


रायपुर/कोरबा। छत्तीसगढ़ शासन ने सभी 33 जिलों के लिए प्रभारी मंत्रियों के नाम की घोषणा कर दी है। इस संबंध में शासन के सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा आदेश जारी कर दिया गया है। जिला योजना समिति की अध्यक्षता एवं जनसंपर्क एवं जनसमस्याओं के निराकरण आदि के लिए सौंपे गए प्रभार के तहत उप मुख्यमंत्री अरुण साव कोरबा जिले के प्रभारी मंत्री बनाये गए हैं। वे कोरबा के साथ-साथ बिलासपुर और बेमेतरा जिले का भी प्रभार देखेंगे।

इसी तरह कोरबा विधायक एवं प्रदेश के वाणिज्य, उद्योग एवं श्रम मंत्री लखनलाल देवांगन को मुंगेली, कबीरधाम व खैरागढ़-छुईखदान-गंडई जिले का प्रभारी मंत्री बनाया गया है।

इसी प्रकार उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा को दुर्ग, बालोद, राजनांदगांव, मोहला-मानपुर-अम्बागढ़ चौकी जिले का प्रभार सौंपा गया है। मंत्री बृजमोहन अग्रवाल को बस्तर, उत्तर बस्तर कांकेर, कोण्डागांव और नारायणपुर, मंत्री रामविचार नेताम को रायगढ़, कोरिया, मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर, मंत्री दयालदास बघेल को महासमुंद, गरियाबंद और सूरजपुर जिले का प्रभार सौंपा गया है। मंत्री केदार कश्यप को रायपुर, सुकमा, बीजापुर और दक्षिण बस्तर दंतेवाड़ा, मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल को बलौदाबाजार-भाटापारा और गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही, मंत्री ओ. पी. चौधरी को सरगुजा, जांजगीर-चांपा और जशपुर, मंत्री श्रीमती लक्ष्मी राजवाड़े को बलरामपुर-रामानुजगंज और सक्ती, मंत्री टंकराम वर्मा को धमतरी और सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले का प्रभार सौंपा गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button