Baloda BazarBalrampurBemetaraBijapurBilaspurCHHATTISGARHDantewadaDurgGariabandJanjgir-ChampaKabirdhamKankerKhairagarh-Chhuikhadan-GandaiKORBAKoriyaMahasamundMohla-Manpur-ChowkiMungeliNarayanpurRaipurSaktiSarangarh-BilaigarhSukmaSurajpurSurguja

KORBA में ओले-ओले,बिछी बर्फ की चादर

कोरबा। छत्तीसगढ़ में मौसम के उलटफेर का दौर जारी है। 18 मार्च यानी आज और कल 19 मार्च के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। अगले तीन दिनों तक प्रदेश के कई जिलों में बारिश और अंधड़ के साथ ओले गिरने की चेतावनी है।

मौसमगत चेतावनी के बीच सोमवार देर शाम अचानक बदलाव आया। घने बादल छाने के साथ तेज बारिश शुरू हो गई। लगभग आधे घंटे तक अलग-अलग क्षेत्रों बारिश के साथ जमकर ओले भी गिरे। यह जानकारी देते हुए कोरबी-चोटिया से संवाददाता ने बताया कि कोरबी पसान क्षेत्र में बारिश के साथ बर्फ गिरने सड़क,आँगन,खेत मे बर्फ की चादर -सी बिछ गई। बारिश के साथ ओले गिरने से फसलों को खासा नुकसान पहुंचने की आशंका है।
कोरबी-चोटिया क्षेत्र में तेज आंधी, तूफान के मध्य बारिश और ओले गिरने से जन जीवन अस्त व्यस्त हुआ है। गेहूं,आम,चार, एवं मौसमी हरी सब्जियां नष्ट हुए हैं।

मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक आज रायपुर, सरगुजा, जशपुर, पेंड्रा रोड, बिलासपुर, रायगढ़, मुंगेली, कोरबा, जांजगीर, बलौदाबाजार, महासमुंद, बेमेतरा, कबीरधाम और राजनांदगांव जिले में गरज-चमक के साथ बौछार पड़ने के आसार हैं।

0 दो दिन इन जगहों पर हो सकती है बारिश
19 मार्च- सरगुजा, जशपुर, कोरिया, सूरजपुर, बलरामपुर, पेंड्रारोड, बिलासपुर, रायगढ़, मुंगेली, कोरबा, जांजगीर, रायपुर, बलौदाबाजार, गरियाबंद, धमतरी, महासमुंद, दुर्ग, बालोद, बेमेतरा, कबीरधाम राजनांदगांव, बस्तर, कोंडागांव, दंतेवाड़ा, सुकमा, कांकेर, बीजापुर और नारायणपुर।
20 मार्च- जशपुर, बस्तर, कोंडागांव, दंतेवाड़ा, सुकमा, बीजापुर और नारायणपुर में बारिश हो सकती है।
इससे पहले रविवार को बिलासपुर और सरगुजा संभाग के कई हिस्सों में बारिश हुई। रायगढ़ में करीब 20 मिमी बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग के मुताबिक नए सिस्टम के एक्टिव होने के कारण ये बदलाव देखने को मिल रहा है। पुसौर और सहसपुर लोहारा में भी 10 मिलीमीटर से ज्यादा बारिश हुई। रायपुर समेत कई जगहों पर दिन के तापमान में गिरावट आई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button